लखीमपुर-खीरी: विवाहिता का संदिग्ध हालत में फंदे पर लटका मिला शव, हत्या का आरोप 

लखीमपुर-खीरी: विवाहिता का संदिग्ध हालत में फंदे पर लटका मिला शव, हत्या का आरोप 

लखीमपुर खीरी, अमृत विचार: थाना सिंगाही के गांव  सिन्हौना निवासी लवकुश की पत्नी शिल्पी (18) की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। उसका का शव घर के अंदर कमरे में कुंडे से लटका मिला है। सूचना पर पहुंचे मायके वालों ने दहेज हत्या की खातिर हत्या करने और शव फंदे पर लटकाने का आरोप लगाया है।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। नायब तहसीलदार ने मृतका के परिजनों के बयान दर्ज किए हैं। पुलिस ने पिता की तहरीर पर पति, सास, ससुर, देवर व ननद के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। 

थाना पढुआ के गांव ढखेरवा खालसा निवासी सोबरन ने बताया कि उन्होंने एक साल पहले अपनी पुत्री शिल्पी (18) की शादी थाना सिंगाही के गांव सिन्हौना निवासी लल्लू के पुत्र लवकुश के साथ की थी। दहेज में बाइक समेत अन्य सामान भी दिया था। शादी के कुछ दिनों बाद से ही पुत्री का पति, ससुर, सास गूढ़ा देवी, देवर अखिलेश और ननद काजल शिल्पी से एक सोने की चेन, व दो लाख रुपये नगद की मांग कर रहे थे। 

पुत्री ने जब यह बात बताई तो उन्होंने मांग पूरी करने से मना कर दिया। इससे आरोपी ससुराल वाले उसकी पुत्री को मारपीट कर प्रताड़ित करने लगे। बेटी शिल्पी ने कई बार प्रताड़ना की शिकायत की। इस पर उन्होंने रिश्तेदारों और गांव के लोगों के साथ बैठकर पंचायत कर समझाने की कोशिश की, लेकिन आरोपी ससुराल वाले नहीं माने और प्रताड़ना जारी रखी। 

आरोप है कि सोमवार की रात भी उसकी पुत्री के साथ आरोपियों ने  मिलकर काफी मारापीटा, जिससे उसकी मौत हो गई और हत्या को आत्महत्या दिखाने के लिए शव को छत के कुंडे से लटका दिया। सुबह आसपास के लोगों ने बेटी की मौत होने की खबर दी। जब वह लोग मौके पर पहुंचे तो शव कुंडे से लटक रहा था। पुत्री के कपड़ों पर खून के धब्बे देखकर मायके वाले भड़क गए और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर हंगामा करने लगे।

पुलिस ने लोगों का आक्रोश देखकर आरोपी पति व ससुर को हिरासत में ले लिया। तब जाकर मायके पक्ष के लोग शांत हुए और शव पोस्टमार्टम करने के लिए राजी हुए। सूचना पर पहुंचे नायब तहसीलदार ने मायके वालों के बयान दर्ज किए हैं। 
 
विवाहिता का शव छत के कुंडे से लटका मिला है। रिपोर्ट दर्ज कर आरोपी पति व ससुर को गिरफ्तार कर शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी- अमित सिंह भदौरिया, प्रभारी निरीक्षक थाना सिंगाही 

यह भी पढ़ें- लखीमपुर खीरी: बंटवारे के विवाद में ट्रैक्टर से भाई को कुचलने की कोशिश, हालत गंभीर

ताजा समाचार

Bareilly News | बरेली में गोकशी के दो आरोपी Encounter में घायल। गिरोह में शामिल हैं रविंद्र-प्रताप
अयोध्या: चेयरमैन मोहम्मद राशिद ने किया भरतकुंड का निरीक्षण, अधिकारियों को दिए ये निर्देश
छत्तीसगढ़: ज्योति स्नान पर्व में यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे ने उठाए ये कदम
लखनऊ: अंगदान के महत्व को बताने 28 से शुरू होगा महाअभियान, 7 दिन और हजारों लोग जन जागरुकता के बनेंगे गवाह
बॉलीवुड में फिर से कमबैक करना चाहती है सोनम कपूर, एक्ट्रेस ने कही ये बात 
Kanpur: शातिर ठग गिरफ्तार: आरोपी FMCG प्रोडक्ट का डिस्ट्रीब्यूटर, कारोबारी से ठगे थे 1.80 करोड़, इस तरह बनाया था ठगी का शिकार...