बरेली: B.Ed में सीधे प्रवेश का कल तक मौका, अल्पसंख्यक सीटों पर 27 से होगी काउंसिलिंग

कई छात्रों को प्रवेश के दौरान आ रही हैं दिक्कतें

बरेली: B.Ed में सीधे प्रवेश का कल तक मौका, अल्पसंख्यक सीटों पर 27 से होगी काउंसिलिंग

बरेली, अमृत विचार।  बीएड में प्रवेश के लिए कॉलेजों में 21 नवंबर से डायरेक्ट काउंसिलिंग के तहत सीधे प्रवेश हो रहे हैं। इसकी अंतिम तिथि 25 नवंबर निर्धारित है। इसके बाद महाविद्यालय सीधे प्रवेश नहीं ले सकेंगे। इसके बाद सिर्फ अल्पसंख्यक सीटों पर ही प्रवेश 27 से 30 नवंबर तक होंगे।

ये भी पढ़ें- बरेली: पीएम आवास के लिए 12 हजार से ज्यादा आवेदकों में जगी आस, सरकार ने की स्वीकृत

प्रदेश में 176 कॉलेजों में अल्पसंख्यक सीटें हैं। इनकी रिक्त सीटों पर प्रवेश भी सीधे काउंसिलिंग की प्रक्रिया की तरह ही होंगे। इसके लिए 650 रुपये का पंजीकरण कराना होगा। विश्वविद्यालय ने अल्पसंख्यक सीटों पर प्रवेश संबंधी दिशा-निर्देश वेबसाइट पर अपलोड कर दिए हैं।

निजी कॉलेज प्रवेश के लिए डायरेक्ट काउंसिलिंग का इंतजार करते हैं। इसके लिए वह पहले से ही कई छात्रों से संपर्क कर उनका पंजीकरण भी करा देते हैं। ऐसे ही छात्र अब परेशान हो रहे हैं, जब वह दूसरे महाविद्यालय में प्रवेश के लिए पहुंच रहे हैं तो उनका ओटीपी दूसरे कॉलेज के द्वारा पंजीकरण में डाले गए नंबर पर पहुंच रहा है। इसका कोई समाधान भी नहीं हो रहा है, क्योंकि संयुक्त प्रवेश परीक्षा के दौरान ही स्पष्ट निर्देश थे कि छात्र अपना ही नंबर डालें, क्योंकि इसमें बाद में संशोधन नहीं होता है।

ये भी पढ़ें- बरेली: चर्म और ईएनटी समेत अन्य ओपीडी 300 बेड अस्पताल में होंगी शिफ्ट