बरेली: फिर एक बच्चे की जिंदगी पर भारी पड़ा अवैध खनन का खेल, रिपोर्ट दर्ज

खाली प्लॉट में खेलते समय मिट्टी भरी ट्रैक्टर-ट्राली ने कुचला, मौके पर ही हुई मौत

बरेली: फिर एक बच्चे की जिंदगी पर भारी पड़ा अवैध खनन का खेल, रिपोर्ट दर्ज

बरेली/सीबीगंज, अमृत विचार। अवैध खनन के लिए अंधाधुंध रफ्तार से दौड़ रही ट्रैक्टर-ट्रालियों की वजह से एक और बच्चे की जान चली गई। सीबीगंज इलाके में खाली प्लॉट में खेल रहे 12 वर्षीय बच्चे को मिट्टी डालकर लौटने की जल्दी में ट्रैक्टर ने कुचल दिया। उसकी मौके पर ही मौत हो गई। इसके ट्रैक्टर-ट्रॉली छोड़कर ड्राइवर भाग निकला। ट्रैक्टर ड्राइवर की पहचान होने के बावजूद पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

शनिवार शाम करीब 7:30 बजे महेशपुरा गांव में रहने वाले निसराइल का 12 वर्षीय बेटा अनस गांव के दूसरे बच्चों के साथ घर के बाहर खाली प्लॉट में खेल रहा था। इस दौरान मिट्टी से भरी ट्रैक्टर-ट्राली लेकर ड्राइवर प्लॉट पर पहुंचा। मिट्टी डालने के बाद उसने तेजी से ट्रैक्टर आगे बढ़ाया, तभी अनस उसके पहिए के नीचे आ गया। हादसे के बाद ट्रैक्टर-ट्रॉली छोड़कर ड्राइवर भाग निकला। मौके पर अनस के परिजनों के साथ ग्रामीणों की भीड़ इकट्ठी हो गई। लोगों जमकर हंगामा किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने उन्हें समझाकर शांत कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। हादसे के बाद अनस मां सायरा बानो रोते-रोते बेसुध हो गई।

पुलिस ने ट्रैक्टर-ट्रॉली मौके पर मिलने और उसके ड्राइवर की पहचान होने के बावजूद इस मामले में अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की। लोगों का आरोप था कि पुलिस की साठगांठ से इलाके में बड़े पैमाने पर खनन हो रहा है।यही वजह है कि पुलिस ने खनन माफिया पर कार्रवाई करने के बजाय उन्हें खुली छूट दे रखी है।
फटी रह गईं साथ खेल रहे बच्चों की

आंखें, सदमे में कुछ बोल ही नहीं पाए
जिस समय यह हादसा हुआ, उस समय अनस के साथ पांच-छह और उसके हमउम्र बच्चे खेल रहे थे। आंखों के सामने उन्होंने अनस को ट्रैक्टर-ट्रॉली के पहिए के नीचे आते और लहूलुहान होते देखा तो उनकी आंखें फटी की फटी रह गईं। काफी देर तक वे इस हादसे पर यकीन ही नहीं कर पाए। फिर इतने ज्यादा सदमे में आ गए कि उनके लिए कुछ बोल पाना नामुमकिन हो गया। लोगों के पूछने पर बमुश्किल उन्होंने अटक-अटककर पूरा वाकया बताया।

बच्चे की मौत के मामले में उसके पिता की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर छानबीन की जा रही है। जल्द ही आरोपी चालक को गिरफ्तार कर लिया जाएगा-सतीश कुमार नैन, सीबीगंज थाना प्रभारी।

ये भी पढ़ें- बरेली: नर्सरी प्रकरण में संलिप्त संविदा कर्मियों की सेवाएं होंगी समाप्त, CDO ने BDO को दिए निर्देश