कासगंज: भंडारा खाने से बिगड़ी हालत, बालक की मौत, कई बीमार 

गांव भिटौना और मामो में कई लोगों की सेहत हुई है खराब

कासगंज: भंडारा खाने से बिगड़ी हालत, बालक की मौत, कई बीमार 

कासगंज, अमृत विचार। भंडारे में भोज करने के बाद कई लोगों की हालत खराब हो गई। उपचार के दौरान एक बालक की मौत हुई है। जबकि कई लोग निजी स्वास्थ्य केंद्रों में उपचार करा रहे हैं। इधर बालक की मौत की खबर मिलते ही स्वास्थ्य महकमे में हडक़ंप मच गया। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव में पहुंचकर लोगों का परीक्षण किया है।

शुक्रवार की शाम को कोतवाली क्षेत्र के गांव नगला भूड़ में भंडारा आयोजित हुआ। यहां आस पास के कई गांव के ग्रामीण प्रसाद ग्रहण करने पहुंचे। देर रात से ही भिटौना, मामो, नगला भूड़ के कई ग्रामीणों का स्वास्थ्य खराब हो गया। उल्टी दस्त की शिकायत हुई। लगभग तीन दर्जन से अधिक ग्रामीणों की हालत बिगड़ गई।

इनमें बच्चे भी शामिल रहे। जिन लोगों की हालत खराब हुई उन्होंने अलग अलग निजी स्वास्थ्य केंद्रों में उपचार कराया। कुछ लोगों को राहत मिली जबकि कुछ लोग अभी भी स्वास्थ्य केंद्रों में उपचार करा रहे हैं। इधर हालत बिगडऩे से गांव भिटौना के नौ वर्षीय यश पुत्र तालेवर को अलीगढ़ उपचार के लिए ले जाया गया। वहां उसकी मौत हो गई। सूचना पर स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव भिटौना और मामो में पहुंची है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्साधीक्षक एन चौहान के नेतृत्व में टीम ग्रामीणों का स्वास्थ्य परीक्षण करने पहुंची।

इनका स्वास्थ्य बिगड़ा
भिटौना की अंशिका, प्रांजली, निशांत, योगेश, दीक्षा, मोहित, विनय, हिमांशु, सुमित्, हरी,अनूप प्रेमलता, लोकेश, आशु, संध्या, नीरू, प्रतिपाल, अंगूरी देवी, नीतू, ममता, चंद्रकांत, अनुज, मोहिनी, शकुंतला, ओमप्रकाश, सत्येंद्र, धर्मेंद्र, प्रेम सिंह, दीपा, अंजलि, राजकुमारी, चंद्रपाल का स्वास्थ्य विभाग की टीम ने परीक्षण किया है।

फूड प्वाइजनिंग से लोगों की हालत खराब होने की जानकारी मिली। स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर भेजी गई। एक बालक की मौत बताई गई है। टीम लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण कर रही है। अवध किशोर प्रसाद, सीएमओ