उमेश पाल हत्याकांड: STF की तहकीकात में मिल रहे अहम सुराग, UP और MP बॉर्डर सील

 उमेश पाल हत्याकांड: STF  की तहकीकात में मिल रहे अहम सुराग, UP और MP बॉर्डर सील

प्रयागराज अमृत विचार। उमेश पाल हत्याकांड में जैसे जैसे एसटीएफ तहकीकात करती जा रही है, वैसे वैसे कुछ नए तथ्य सामने आने लगे हैं। हमलावरों की लोकेशन मध्य प्रदेश की ओर इशारा होने पर एसटीएफ और क्राइम ब्रांच की टीम ने यूपी-एमपी के बॉर्डर को सील कर दिया है। आने जाने वालों की सघन जांच की जा रही है। आरोपियों की धर-पकड़ में यूपी पुलिस लगी हुई है।

बता दें कि 24 फरवरी को धूमनगंज इलाके में दिनदहाड़े उमेश पाल को बदमाशों ने घेरकर गोलियों से छलनी कर दिया था और भाग निकले थे। घटना के बाद शासन के कड़े निर्देश के बाद हमलावरों की गिरफ्तारी की लिए 10 टीमें लगाई गई थी। इसके साथ ही माफिया अतीक अहमद के करीबियों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया गया। कार्रवाई में तीन करीबियों के मकान को गिरा दिया गया।

49

इतना ही नहीं दो आरोपियों को एनकाउंटर में ढेर कर दिया गया। जिसमें एक कार चालक अरबाज और दूसरा घटना में ताबड़तोड़ गोलियां चलानी वाले विजय चौधरी उर्फ उस्मान शामिल था। आगे पुलिस टीम अपनी तहकीकात में यूपी इस हत्याकांड में शामिल एक नए आरोपी की पहचान की है। पहचाने गए शूटर का नाम साबिर बताया जा रहा है।

यह वारदात के समय लंबी नाल की बंदूक से लगातार फायरिंग कर रहा था। इन आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस पडोसी राज्य एमपी और बिहार के कई जिलों में छापेमारी कर रही है। हालांकि जैसे जैसे इस मामले में पुलिस तहकीकात करती जा रही है, वारदात में शामिल लोगों के तथ्य मिलते जा रहे हैं। 

पीले शूट में वीडियो बनाने वाली लड़की का नहीं लगा सुराग
24 फरवरी को जब उमेश पाल पर बीच सड़क बदमाश ताबड़तोड़ गोलियां  बरसाई जा रही थी उस वक्त एक पीले सूट में लड़की बेधड़क वीडियो बना रही थी। कहा यह भी जा रहा है कि वह लड़की साबरमती जेल में बंद माफिया अतीक अहमद को घटना का लाइव दिखा रही थी। हालांकि घटना के दौरान वह वीडियो बनाने के बाद कार में बैठकर चली गई थी। जिसकी तलाश की जा रही है। फिलहाल एसटीएफ की खोजबीन में अभी तक उस लड़की का सुराग नहीं लग सका है।

यह भी पढ़ें:-Employment Fair: प्रतापगढ़ में 14 से 16 मार्च तक होगा रोजगार मेले का आयोजन