बरेली: साइन बोर्ड घोटाले में 26 गांव के प्रधानों-सचिवों से रिकवरी शुरू, जानिए पूरा मामला

तीन ब्लॉकों में ही सिमट गई जांच, फिलहाल मझगवां ब्लॉक में ही हो रही है वसूली

बरेली: साइन बोर्ड घोटाले में 26 गांव के प्रधानों-सचिवों से रिकवरी शुरू, जानिए पूरा मामला

बरेली, अमृत विचार। भगवा रंग की आड़ में ग्राम पंचायतों में अवैध रेडियम रिफ्लेक्टिव साइन बोर्ड लगवाकर ग्राम निधि के लाखों फूंक देने के मामले में मझगवां ब्लॉक की 26 ग्राम पंचायतों में प्रधानों और सचिवों से वसूली शुरू हो गई है। यह घोटाला जिले के छह-सात ब्लॉकों में हुआ था लेकिन अफसरों की जांच अब तक मझगवां, आलमपुर जाफराबाद और क्यारा ब्लॉक में ही सिमटी हुई है।

अफसरों के मुताबिक अब तक की जांच में मझगवां ब्लॉक की 26 ग्राम पंचायतों में ग्राम निधि से अवैध साइन बोर्ड के लिए भुगतान करने का पता चला है। इन ग्राम पंचायतों के प्रधान और सचिवों से रिकवरी शुरू कर दी गई है। बता दें कि मझगवां, आलमपुर जाफराबाद और क्यारा ब्लॉक की डेढ़ सौ से ज्यादा ग्राम पंचायतों में एक ही फर्म से अवैध साइन बोर्ड लगवाकर ग्राम निधि खाते से उनका भुगतान कर दिया गया था, जबकि शासन की गाइड लाइन में साइन बोर्ड लगवाने का कोई प्रावधान ही नहीं है।

अमृत विचार में इस गोलमाल के खुलासे के बाद पिछले महीने जिले की सभी ग्राम पंचायतों के ग्राम निधि खातों की जांच के निर्देश दिए गए थे। जांच में पता चला कि ग्राम पंचायतों में एक साइन बोर्ड के लिए 38,200 रुपये का भुगतान किया गया था। डीपीआरओ धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि अब तक मझगवां ब्लाक की 26 ग्राम पंचायतों में ही गड़बड़ी सामने आई है।

यह भी पढ़ें- बरेली: कुत्तों की ब्रीडिंग करने वालों को नोटिस देगा नगर निगम