पीलीभीत: PRO सेल ने गुडवर्क गिनाया तो विवेचक ने मामला झूठा बताया, जानिए आखिर क्या है मामला

दुष्कर्म के मामले में 24 घंटे में की गई थी आरोपी की गिरफ्तारी, साली ने अपने बहनोई पर गजरौला में दर्ज कराई थी रिपोर्ट 

पीलीभीत: PRO सेल ने गुडवर्क गिनाया तो विवेचक ने मामला झूठा बताया, जानिए आखिर क्या है मामला

गजरौला/पीलीभीत, अमृत विचार। साली से दुष्कर्म और मारपीट करने के संगीन आरोप में जेल भेजे गए बहनोई की 24 घंटे में हुई धरपकड़ के बाद एसपी के पीआरओ सेल ने गुडवर्क गिनाया। महिला अपराध में त्वरित कार्रवाई के दावों से जोड़कर बताने से भी पीछे नहीं हटे। उधर, जिस दरोगा की तरफ से गुडवर्क गिनाने की बात कही जाती रही वह तो पूरे मामले को ही झूठा बता गए। एफआईआर दर्ज किए जाने के सवाल पर सिर्फ मारपीट में रिपोर्ट होने की बात कह डाली। जिससे दुष्कर्म के मामले में गजरौला पुलिस की संजीदगी पर सवाल उठ गए। 

गजरौला क्षेत्र की रहने वाली एक पीड़िता ने 16 मार्च को पुलिस को तहरीर दी। जिसमें सुनगढ़ी थाना क्षेत्र के एक गांव के रहने वाले अपने बहनोई को नामजद किया था। बहनोई पर दुष्कर्म, मारपीट और धमकाने के आरोप लगाए गए थे। 17 मार्च को गजरौला पुलिस ने आरोपी बहनोई की गिरफ्तारी की। चालान कर कोर्ट में पेश करके जेल भेज दिया गया। महिला अपराध में पुलिस की ओर से की गई कार्रवाई पर एसपी के पीआरओ सेल ने गुडवर्क गिनाया। शासन की मंशा के अनुरूप महिलाओं की सुरक्षा एवं उनके प्रति होने वाले अपराधों की रोकथाम, पंजीकृत अभियोगों में त्वरित कार्रवाई करने से जोड़ा। मगर, दूसरी तरफ गजरौला थाने के एक दरोगा जोकि पीआरओ सेल के गुडवर्क से जुड़े प्रेसनोट में गिरफ्तारी करने वाली टीम में शामिल थे, वह तो पूरे मामले को ही झूठा बता गए। 

उनका कहना था कि एक मुकदमा लिखा तो है, लेकिन वह झूठा लिखाया गया है। यही नहीं मुकदमा दुष्कर्म में दर्ज किए जाने के बजाय मारपीट का बताने से भी नहीं चूके। उधर, इंस्पेक्टर गजरौला प्रभास चंद से जब बात की गई तो उनका कहना था कि एक युवती की तरफ से उसके बहनोई पर दुष्कर्म की रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। उसी मुकदमे में आरोपी की गिरफ्तारी की गई है। दरोगा द्वारा केस को झूठा बताए जाने की बात पता चलने पर वह भी दंग रह गए। हालांकि जब बाद में इंस्पेक्टर तक दरोगा के बेतरतीब बयान देने की बात पहुंची तो अपने कहे शब्दों का भी सुधार करते दिखाई दिए और पूर्व में कही बात न्यायालय में व्यस्त होने की वजह से कहने का बहाना कर गए।

ये भी पढ़ें- पीलीभीत : चीनी मिल के सुपरवाइजर को पहले मारा-पीटा फिर दी जान से मारने की धमकी, जानिए क्या है पूरा मामला

ताजा समाचार