लखनऊ : सीतापुर के विकास में लापरवाही, प्रतिकूल प्रविष्टि 

 क्षेत्रीय प्रबंधक लघु उद्योग निगम गोरखपुर हाई मास्क लाइटों की नहीं दे सके जानकारी

लखनऊ : सीतापुर के विकास में लापरवाही, प्रतिकूल प्रविष्टि 

 मंडलायुक्त को सांसद निधि व परियोजनाओं की बैठक में मिली लापरवाही

लखनऊ, अमृत विचार। सांसद निधि व एक करोड़ रुपये से अधिक परियोजनाओं की मंडलायुक्त डॉ. रोशन जैकब ने समीक्षा की तो सीतापुर की प्रगति खराब मिली। जहां, विकास कार्यों के साथ हाई मास्क लाइटों में लापरवाही उजागर हुई। इस पर नारजागी जताते हुए क्षेत्रीय प्रबंधक लघु उद्योग निगम लिमिटेड गोरखपुर को प्रतिकूल प्रविष्टि दी गई है।

शुक्रवार को मंडलायुक्त ने लखनऊ, उन्नाव, सीतापुर, हरदोई, रायबरेली व लखीमपुर खीरी के अधिकारियों के साथ वर्चुअल बैठक की। जिसमें नेडा, एग्रो के संबंधित अधिकारी अनुपस्थित रहे। जिन पर नाराजगी जताई और अगली बैठक में उपस्थित होने के निर्देश दिए। बैठक में सांसद स्थानीय क्षेत्र विकास योजना के अर्न्तगत पूर्ण व अपूर्ण कार्यों की जनपदवार भौतिक व वित्तीय प्रगति की गहनता से समीक्षा की। जिसमें 30 मार्च तक सभी काम पूरे करने के निर्देश दिए। साथ ही संबंधित जिलाधिकारी व मुख्य विकास अधिकारी को समय-समय पर मॉनरिटिंग करने को कहा।

समीक्षा के दौरान मंडल में 17वीं लोकसभा के कुल स्वीकृति पारियोजनाओं की संख्या 504 के सापेक्ष 319 पूर्ण परियोजनाओं का कार्य पूरा पाया गया। वहीं, लखनऊ जिले में कुल स्वीकृति पारियोजनाओं की संख्या 146 के सापेक्ष 93 परियोजनाओं का कार्य पूरा मिला व शेष कार्य भी तेजी से पूरे करने को कहा। वहीं, सीतापुर जिले की प्रगति खराब रही, जो मंडलायुक्त की रडार पर रहा। जहां लघु उद्योग निगम लिमिटेड कानपुर के द्वारा कराए जा रहे विकास कार्यों की रफ्तार धीमी मिली। इस पर संबंधित अधिकारी पर नाराजगी जताई।

इसी जिले में क्षेत्रीय प्रबंधक लघु उद्योग निगम लिमिटेड गोरखपुर द्वारा 17 इलेक्ट्रिक हाई मास्क लाइट के कार्यों में भी लापरवाही उजागर हुई। जिस पर मंडलायुक्त ने नाराजगी जताते हुए कारण पूछा, लेकिन क्षेत्रीय प्रबंधक संतोषजनक जवाब नहीं दे सके। इस चेतावनी देते हुए प्रतिकूल प्रविष्टि दी। मंडलायुक्त ने कहा कि 30 मार्च तक युद्धस्तर पर कार्य पूरे कर लें।

यह भी पढ़ें : खबर का असर : बीएसए के निर्देश पर बीईओ नवाबगंज ने दर्ज किया बयान