आज से नौ केंद्रों पर MBBS की परीक्षाएं, बरेली कॉलेज में पहली बार बनाया गया केंद्र

आज से नौ केंद्रों पर MBBS की परीक्षाएं, बरेली कॉलेज में पहली बार बनाया गया केंद्र

बरेली, अमृत विचार। एमजेपी रुहेलखंड विश्वविद्यालय से संबद्ध महाविद्यालयों के एमबीबीएस प्रथम एवं द्वितीय प्रोफेशनल और तृतीय प्रोफेशनल पार्ट 1 व 2 की परीक्षाएं शनिवार से नौ केंद्रों पर शुरू हो रही हैं। बीएएमएस की परीक्षाएं 21 मार्च से शुरू होंगी। बरेली में बरेली कॉलेज और आरपी डिग्री कॉलेज मीरगंज में केंद्र बनाया गया है।

बरेली कॉलेज में एमबीबीएस और बीएएमएस की परीक्षाओं का पहली बार केंद्र बनाया गया है। ऐसे में कॉलेज प्रशासन ने पूरी सख्ती की तैयारी की है। चीफ प्रॉक्टर प्रो. आलोक खरे ने बताया कि परीक्षा में सख्ती को लेकर शुक्रवार को शिक्षकों के साथ बैठक भी की गई, जिसमें सभी से परीक्षा के दौरान चेकिंग के निर्देश दिए हैं। परीक्षा में किसी तरह से नकल नहीं होने दी जाएगी।

बरेली कॉलेज में गंगाशील आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज, श्री राममूर्ति इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस और राजश्री मेडिकल रिसर्च इंस्टीट्यूट के छात्रों की परीक्षाएं होंगी और आरपी डिग्री कॉलेज में धनवंतरि आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज एवं हॉस्पिटल के छात्रों की परीक्षाएं होंगी। अन्य सात केंद्र दूसरे जिलों में बनाए गए हैं।

एलएलबी की परीक्षा में अंतिम दिन भी पकड़े नकलची
एमजेपी रुहेलखंड विश्वविद्यालय की एलएलबी की परीक्षा में अंतिम दिन भी नकलची पकड़े गए। बरेली कॉलेज के सचल दल ने एलएलबी प्रथम सेमेस्टर में दो छात्रों को नकल के साथ पकड़ लिया। इसके अलावा एक छात्र बीएएलएलबी की परीक्षा में पकड़ा गया। बीएएलएलबी की परीक्षाएं शनिवार को समाप्त हो रही हैं। इसके अलावा बीसीए की परीक्षा में तीन छात्रों को नकल के साथ पकड़ा गया। चीफ प्रॉक्टर ने बताया कि सभी छात्रों का यूएफएम कर रिपोर्ट विश्वविद्यालय भेज दी गई है।

यह भी पढ़ें- बरेली: डीएम के आदेश का उल्लंघन कर दोबारा किया कब्जा, जानिए पूरा मामला