UP डीजीपी का सख्त निर्देश - पुलिसकर्मी ट्रेन में टिकट लेकर करें यात्रा, नहीं तो होगी कार्रवाई

UP डीजीपी का सख्त निर्देश - पुलिसकर्मी ट्रेन में टिकट लेकर करें यात्रा, नहीं तो होगी कार्रवाई

लखनऊ, अमृत विचार। ट्रेन में बिना टिकट यात्रा करने वाले पुलिसकर्मियों पर रेलवे विभाग पहले ही सख्त हो गया था। सोमवार को उत्तर प्रदेश के डीजीपी डीएस चौहान ने भी साफ कहा दिया है कि यदि पुलिस विभाग का कोई अधिकारी अथवा कर्मचारी बिना टिकट यात्रा करता पाया जायेगा। तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी।

दरअसल, बीते दिनों प्रतापगढ़ में बिना टिकट यात्रा कर रहे पुलिसकर्मियों और टीटीई के बीच हुई झड़प का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद डीजीपी ने पुलिसकर्मी और अधिकारी के लिए टिकट लेना अनिवार्य कर दिया है। ऐसा न करने वाले पुलिसकर्मी और अधिकारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी।

डीजीपी डीएस चौहान ने सभी पुलिस कमिश्नर और जिलों के कप्तान को निर्देश जारी करते हुये कहा है कि बिना टिकट यात्रा करने के कारण पुलिसकर्मी व टीटीई के बीच विवाद हुआ। जिससे विभाग की छवि पर असर पड़ा है। इस तरह की घटनाओं से छवि धूमिल होती है। उन्होंने बताया है कि पुलिसकर्मियों को यात्रा के लिए सरकार की तरफ से भत्ता दिया जाता है। उसके बाद भी ट्रेन में बिना टिकट यात्रा करना अपराध की श्रेणी में आता है। ऐसे में पुलिसकर्मियों को बिना टिकट यात्रा नहीं करनी चाहिए। यदि इसके बाद भी कोई पुलिसकर्मी व अधिकारी इस तरह का आचरण करता है, तो उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाये।

ये भी पढ़ें -प्रयागराज: अशरफ को कोर्ट ने दिया सुरक्षा का आश्वासन