UP Board Result 2023: हाईस्कूल में सीतापुर की प्रियांशी ने किया यूपी Top, IAS बन देश सेवा को बताया लक्ष्य

परीक्षा परिणाम 600 में से हासिल किये 590 अंक 

UP Board Result 2023: हाईस्कूल में सीतापुर की प्रियांशी ने किया यूपी Top, IAS बन देश सेवा को बताया लक्ष्य

सीतापुर, अमृत विचार। जिले की प्रियांशी सोनी ने यूपी बोर्ड की हाईस्कूल परीक्षा में पूरे प्रदेश में टॉप कर सीतापुर का नाम रोशन किया है। प्रियांशी के टॉप करने की सूचना मिलते ही उनके परिजन और दोस्तों समेत शिक्षक ख़ुशी से झूम उठे। परिणाम के बाद बातचीत में प्रियांशी ने आईएएस बनकर देश सेवा को अपना लक्ष्य बताया और कहा कि इसके लिए उनका प्रयास लगातार जारी रहेगा। 

महमूदाबाद के सीता इंटर कॉलेज की छात्रा प्रियांशी सोनी ने हाईस्कूल की बोर्ड परीक्षा में पूरे प्रदेश में टॉप कर मेरिट सूची में पहला स्थान हासिल किया है। प्रियांशी ने हिंदी माध्यम से पढाई करके 98.33% अंक अर्जित किये हैं। उन्हें 600 में से 590 नम्बर प्राप्त हुए हैं । परीक्षा परिणाम घोषित होते ही प्रियांशी ने स्कूल पहुंचकर अपने गुरुजनों का आशीर्वाद लिया। उनके टॉप करने पर उनके परिजनों और दोस्तों ने बधाई दी। 

प्रियांशी ने बताया कि सीता इंटर कॉलेज के शिक्षकों की वजह से ही वो टॉप कर पायी हैं । यहां के शिक्षक बहुत अच्छे से पढ़ते हैं जिससे उन्हें टॉप करने का गौरव हासिल हो सका है। इस खुशी के मौके पर प्रियांशी अपने पिता को याद करते हुए भावुक भी हो गईं । उनके पिता की मृत्यु तब हो गई थी जब प्रियांशी की उम्र मात्र 9 साल थी। उन्होंने बताया कि उनका पसंदीदा विषय मैथ्स है और वो आगे भी इसी विषय से पढ़ाई  करेंगी। प्रियांशी का सपना आईएएस बनने का है।

ये भी पढ़ें - UP Board Result 2023: बोर्ड परीक्षा में सफल छात्र-छात्राओं को CM योगी ने दी बधाई, होंगे सम्मानित