बहराइच : शैक्षिक भ्रमण के लिए लखनऊ रवाना हुआ छात्रों का दल

बहराइच : शैक्षिक भ्रमण के लिए लखनऊ रवाना हुआ छात्रों का दल

जरवलरोड/ बहराइच, अमृत विचार। जिले के जरवल रोड में स्थित आईपीएल एजुकेशनल सोसायटी द्वारा संचालित उद्भव शिक्षा निकेतन विद्यालय के बच्चों को लेकर बस समर एजुकेशनल टूर के लिए लखनऊ रवाना हुई। शैक्षिक भ्रमण पर गए दल को लखनऊ में विभिन्न स्थानों का भ्रमण कराया जाएगा।

जरवल रोड में स्थित उद्भव शिक्षा निकेतन के छात्रों के दल को आईपीएल के इकाई प्रमुख टीएस राणा ने रवाना किया। उन्होंने बताया कि एजुकेशनल टूर में बच्चों को साइंस म्यूजियम एवं चिड़ियाघर ले जाया जाएगा। जहां पर जो बच्चे विज्ञान पढ़ते हैं, उसे सन्मुख देखकर प्रायोगिक ज्ञान ले सकेंगे। चिड़ियाघर में उन्हें विभिन्न जानवरों के व्यवहार आहार और आदतों के बारे में ज्ञान प्राप्त होगा जो उन्हें प्राकृतिक के प्रति एक नए जोड़ाव और संबंध का अनुभव कराएगा तथा उनके आत्मविश्वास को बढ़ाएगा। मालूम हो कि आईपीएल मिल द्वारा यह विद्यालय ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों को अंग्रेजी माध्यम से उत्कृष्ट शिक्षा प्रदान करने के लिए स्थापित किया गया है। 

शैक्षिक दल में विद्यालय के प्रधानाचार्य ओएन शुक्ला, गर्वित श्रीवास्तव, अभिषेक सिंह, रोहित सिंह, धैर्य सिंह, रुचि पांडे, हिमालय शर्मा, मेडिकल कर्मी विपिन कुमार तथा एक सिक्योरिटी गार्ड भी इस टूर में शामिल है।

ये भी पढ़ें -बहराइच : रंजिश में युवक पर हमला कर किया लहूलुहान, मुकदमा दर्ज