हरदोई : ऋण मोचन योजना में काश्तकार के साथ हुई ठगी

हरदोई : ऋण मोचन योजना में काश्तकार के साथ हुई ठगी

अमृत विचार, हरदोई । केसीसी खाता धारक काश्तकार के साथ ऋण मोचन योजना के तहत ठगी करने के मामले में आर्यावर्त ग्रामीण बैंक के प्रबंधक के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। उसने बताया कि जब वह इस बारे में जानकारी लेने बैंक गया तो उसके साथ वहां गाली-गलौज करते हुए कुर्की कराने की धमकी दी गई। बेहटा गोकुल पुलिस सीजेएम कोर्ट के आदेश पर दर्ज किए गए मामले की जांच कर रही है।

बताया गया है कि बेहटा गोकुल थाने के दुलारपुर पोस्ट मानपुर निवासी काश्तकार धर्म सिंह पुत्र फूल सिंह ने सीजेएम कोर्ट में दाखिल याचिका की अर्ज़ी में कहा था कि वह आर्यावर्त ग्रामीण बैंक शाखा मानपुर में केसीसी खाता धारक हैं। साल 2019 में ऋण मोचन योजना के तहत उसका ऋण माफ किया जा चुका था। उसने 80 हज़ार रुपये ऋण लिया था। लेकिन बैंक के तत्कालीन प्रबंधक ने टर्न ओवर कर दिया, जिससे वह योजना से वंचित रह गया। उसने बताया कि बैंक प्रबंधक ने उसे बताए बगैर उसका योजना और खाते में जमा रुपयों का गबन कर लिया। इस बारे में जब उसने बैंक पहुंच कर जानकारी चाही तो प्रबंधक और बैंक कर्मियों ने न सिर्फ गाली-गलौज किया बल्कि कुर्की तक कराने की धमकी दे डाली।

काश्तकार धर्म सिंह का कहना है कि उसने काफी दौड़-भाग की, लेकिन किसी ने उसकी बात नहीं सुनी। उसके बाद उसने कोर्ट का सहारा लिया। सीजेएम कोर्ट के आदेश पर बेहटा गोकुल थाने में बैंक के तत्कालीन और वर्तमान प्रबंधक के खिलाफ धारा 420/504/506 के तहत मामला दर्ज किया है। जिसकी जांच एसआई राजकुमार तिवारी को सौंपी गई है।

ये भी पढ़ें - कानपुर देहात : ड्रिप लगे बच्चे को जिला अस्पताल से कहीं और ले जा रहे परिजन का वीडियो हुआ वायरल, देखें वीडियो..