बदायूं में चूहे की हत्या के बाद पीलीभीत में बिल्ली को जहर देकर मार डाला, FIR की मांग

बोले- इस तरह की घटना करने वाले पर होना चाहिए सख्त कार्रवाई

बदायूं में चूहे की हत्या के बाद पीलीभीत में बिल्ली को जहर देकर मार डाला, FIR की मांग

फोटो- बिल्ली के बच्चे।

पीलीभीत, अमृत विचार। अभी बीते साल बदायूं से चूहे को बांधकर नाले में डुबोकर हत्या करने से जुड़ा मामला चर्चित रहा था। एफआईआर के बाद विवेचना कर चार्जशीट तक दाखिल की गई थी। इसके बाद जनपद के पूरनपुर कोतवाली क्षेत्र में कुत्ते को गोली मारने की घटना सामने आई। अब शहर से एक मामला बिल्ली की निर्मम हत्या करने से जुड़ा सामने आया है। एसपी कार्यालय में दिए गए शिकायती पत्र में एक व्यक्ति ने पालतू बिल्ली की जहर देकर हत्या करने का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई की मांग की है।

शहर के मोहल्ला मुनीर खां के रहने वाले मेराज मियां पुत्र इश्हाक ने एसपी को शिकायती पत्र दिया। जिसमें बताया कि उनकी पालतू बिल्ली काले रंग की थी। एक सप्ताह पहले बिल्ली ने तीन बच्चों को जन्म दिया। 22 मई की रात करीब आठ बजे बिली शौच के लिए घर के बाहर निकाली गई थी। बिल्ली रोज वापस आ जाती थी।

मगर, उस दिन काफी देर बाद भी नहीं लौटी। मंगलवार सुबह वह घर के बाहर गए तो बिल्ली गली में मृत पड़ी हुई थी। शरीर पर कोई चोट का निशान भी नहीं है। उन्होंने आशंका जताई है कि किसी व्यक्ति ने पालतू बिल्ली की जहर देकर हत्या कर दी है।

बिल्ली की मौत पशु क्रूरता के तहत अपराध होने की बात कहते हुए सख्त कार्रवाई की मांग की है। यह भी कहा कि बिल्ली की मौत के बाद उसके तीन बच्चों की जान पर खतरा बना हुआ है। ऐसे में इस प्रकरण को गंभीरता से लिया जाए। बिल्ली की हत्या की तहरीर दिए जाने के बाद मामला चर्चा का विषय बना हुआ है।

यह भी पढ़ें- पीलीभीत: 14 वर्षीय किशोर का संदिग्ध परिस्थितियों में मिला शव, हड़कंप