अयोध्या : अविवि को आयकर विभाग से वापस मिलेगी 57 करोड़ की धनराशि

अयोध्या : अविवि को आयकर विभाग से वापस मिलेगी 57 करोड़ की धनराशि

अमृत विचार, अयोध्या । डॉ. राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय का 2018 में आयकर विभाग द्वारा विश्वविद्यालय के खाते से 45 करोड़ 79 लाख 92 हजार 562 रुपए कर के रूप में काट लिया गया था। विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो. प्रतिभा गोयल के सद्प्रयासों से उक्त धनराशि अब विश्वविद्यालय को वापस मिलेगी। विश्वविद्यालय को उक्त धनराशि ब्याज सहित करीब 57 करोड़ रुपए वापस मिलेगा।

कुलपति ने बताया कि विश्वविद्यालय का उक्त प्रकरण निर्धारण वर्ष 2013-14 का था। विश्वविद्यालय की अपील याचिका आयकर विभाग द्वारा खारिज कर दी गई थी। 26 जुलाई, 2022 को निर्णय के विरुद्ध अपील की गई, जिसके फलरूवरूप 14 नवम्बर को प्रकरण लखनऊ स्थान्तरित कराते हुए प्रभावी पैरवी के परिणाम रूवरूप 19 मई को आरोपित आयकर शून्य करार दिया गया एवं समस्त धनराशि विश्वविद्यालयय को वापस कराने के पक्ष में आदेश पारित किया गया। विश्वविद्यालयय के वित्त अधिकारी पुर्णेन्दू शुक्ला ने बताया कि विश्वविद्यालय का उक्त प्रकरण वर्ष 2013-14 का है।

ये भी पढ़ें - अंबेडकरनगर : रशीदा और रजनीश ने रोशन किया जिले का नाम, रशीदा ने पहले और रजनीश ने तीसरे प्रयास में किया परीक्षा को उत्तीर्ण

ताजा समाचार