रामनगर: राज्यपाल ने कहा...पर्यटन व्यवसाय उत्तराखण्ड की आर्थिकी की रीढ़

रामनगर: राज्यपाल ने कहा...पर्यटन व्यवसाय उत्तराखण्ड की आर्थिकी की रीढ़

रामनगर, अमृत विचार। पर्यटन व्यवसाय उत्तराखण्ड की आर्थिकी की रीढ़ है। उन्होंने कहा कि होटल उद्योग का प्रदेश के विकास में बड़ा योगदान है। इससे कई लोगों को रोजगार मिल रहा है। इसको आगे बढ़ाने के हर संभव प्रयास किए जाएंगे और इसमें सभी के सहयोग की जरूरत है।

राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से नि) ने बुधवार को रामनगर भ्रमण के दौरान एक रिसोर्ट में  होटल एसोसिएशन के पदाधिकारियों से वार्ता के दौरान कही। महामहिम ने होटल होटल एसोसिएशन रामनगर के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर पर्यटन व होटल व्यवसाय के क्षेत्र में आ रही चुनौतियों व समस्याओं के संबंध में चर्चा की।  

उन्होंने कहा कि हाल ही में सम्पन्न जी-20 कार्यक्रम में सहयोग के लिए होटल एसोसिएशन के सभी पदाधिकारियों को बधाई के पात्र है। उन्होंने कहा कि इस आयोजन में होटल एसोसिएशन का महत्वपूर्ण योगदान रहा। उन्होंने कहा कि जी-20 के सफल आयोजन ने रामनगर को विश्व पर्यटन मानचित्र में स्थापित किया है।

इस दौरान एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने राज्यपाल को विभिन्न समस्याओं से भी अवगत कराया। एसोशिएशन ने कार्बेट हेतु बेहतर कनैक्टिविटी, पंतनगर हवाई अड्डे के विस्तारीकरण व कुमाऊं हेतु वंदे भारत रेलगाड़ी के संचालन सहित अन्य सुझावव समस्याएं रखी।

इसके अलावा उन्होंने राज्यपाल से रामनगर क्षेत्र में पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए एक पर्यटन महोत्सव कराने की भी मांग की। राज्यपाल ने कहा कि सभी समस्याओं और सुझावों के संबंध में केंद्रीय मंत्रियों सहित मुख्यमंत्री व राज्य के मंत्री गणों से वार्ता कर इनके समाधान के प्रयास किए जाएंगे।

राज्यपाल ने उप जिलाधिकारी गौरव चटवाल व पर्यटन अधिकारी विजेंद्र पांडे से भी रामनगर में पर्यटन के विस्तार की संभावनाओं के संबंध में चर्चा की। इस दौरान तहसीलदार बी.सी पंत सहित होटल एसोसिएशन के अद्यक्ष हरि सिंह मान व अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे। इससे पूर्व रामनगर पहुंचने पर रामनगर विधायक  दीवान सिंह बिष्ट ने राज्यपाल का स्वागत किया।