पीलीभीत: युवती को थाने लेकर पहुंचे हिंदू संगठन के कार्यकर्ता, बोले- धर्म परिवर्तन की थी तैयारी

पीलीभीत: युवती को थाने लेकर पहुंचे हिंदू संगठन के कार्यकर्ता, बोले- धर्म परिवर्तन की थी तैयारी

 पीलीभीत, अमृत विचार। एक धार्मिक स्थल पर युवक द्वारा बुलवाई गई  युवती को अपने साथ लेकर सुनगढ़ी थाने पहुंचे हिंदू संगठनों से जुड़े युवाओं ने जब धर्म परिवर्तन कराए जाने के आरोप लगाए तो पुलिस भी दंग रह गई। उनका कहना था कि दूसरे समुदाय से जुड़े एक युवक ने युवती को फुसलाकर बुलाया और फिर धर्म परिवर्तन की तैयारी थी।

इसके बाद पुलिस ने युवती से गहनता से पूछताछ की। फिर नाम पता स्पष्ट होने के बाद पड़ताल तेज की गई तो सामने आया कि युवती की गुमशुदगी माधोटांडा थाने में पहले से दर्ज है। इस पर अब उसे माधोटांडा पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया है। सुनगढ़ी पुलिस ने आगे की कार्रवाई टाल दी है। अब इस मामले में माधोटांडा पुलिस के स्तर से कार्रवाई की बात कहकर साख बचाई जा रही है। फिलहाल घटना को लेकर खलबली मची रही। 

घटना शनिवार की है। थाना सुनगढ़ी में समाधान दिवस को लेकर जन सुनवाई चल रही थी। इसी बीच हिंदू संगठनों से जुड़े तमाम युवा एक युवती को लेकर थाने पहुंचे। उनका कहना था कि युवती माधोटांडा क्षेत्र की रहने वाली है। दूसरे समुदाय के एक युवक ने उसे बहला फुसलाकर पीलीभीत बुलाया। उसके बाद नौगवां पकड़िया गांव में एक धार्मिक स्थल पर बैठाकर चला गया।

आरोप लगाया कि युवती का धर्म परिवर्तन कराने की तैयारी थी। इसी दौरान एक जनप्रतिनिधि के पति से उन्हें सूचना मिली तो वह एकत्र होकर पहुंच गए और फिर युवती को वहां से ले आए। लगाए गए गंभीर आरोप सुनने के बाद सुनगढ़ी पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू कर दी। युवती ठीक से कुछ बता नहीं पा रही थी।

महिला पुलिसकर्मी युवती से काफी देर तक बातचीत कर सत्यता का पता लगाने में जुटे रहे। उसे लेकर आए युवाओं ने सख्त कार्रवाई की मांग की। इंस्पेक्टर सुनगढ़ी जगत सिहं ने बताया कि एक लड़की को उनके पास लाया गया था। वह माधोटांडा क्षेत्र की रहने वाली निकली। उसकी गुमशुगदी भी वहां पर पहले से दर्ज थी। युवती को माधोटांडा पुलिस के हवाले कर दिया गया है। आगे की कार्रवाई वहीं की पुलिस करेगी। फिलहाल धर्म परिवर्तन से जुड़ा मामला नहीं निकला था। 

यह भी पढ़ें- पीलीभीत: AC रुम में अफसर! फरियादी भी आए कम...निस्तारण और भी बेदम, जानिए पूरा मामला