अयोध्या: न चारा न पानी..., बदहाल अवस्था में बंद कमरे में रह रहे गोवंश, वीडियो वायरल

मसौधा ब्लॉक के सिडहिर नरसिंहपुर गौशाला का बताया जा रह वीडियो

अयोध्या: न चारा न पानी..., बदहाल अवस्था में बंद कमरे में रह रहे गोवंश, वीडियो वायरल

पूराबाजार, अयोध्या, अमृत विचार। विकासखंड मसौधा के ग्राम पंचायत सिडहिर नरसिंहपुर में स्थित गौशाला में अव्यवस्थाओं का बोलबाला है। अधमरे अवस्था में बिना चारा पानी के गोवंशों को बंद कमरे में रखने का वीडियो वायरल होने का मामला प्रकाश में आया है। वहीं पशु चिकित्सा अधिकारी ने सुरक्षा की दृष्टि से गोवंशों को कमरे में बंद किए जाने की बात कही है। हालांकि पूरे मामले को लेकर हड़कंप मचा हुआ है। बताया जा रहा है गोआश्रय केंद्र की बदहाली को लेकर अब लीपापोती की जा रही है।

ग्राम पंचायत सिडहिर नरसिंहपुर में स्थित गौशाला की दुर्दशा अधमरे गोवंशों को बंद कमरे में रखे जाने का वीडियो वायरल हुआ तो गौशाला प्रशासन ने ध्यान दिया। वहीं ग्रामीणों ने भी गौशाला संचालक पर गंभीर आरोप लगाते हुए गोवंशों के साथ खिलवाड़ की जाने की बात कही है। इस गांव निवासी श्यामू यादव का कहना है कि चारे की बात तो दूर की है भीषण गर्मी में गोवंशों को ठीक से पानी पीने को नहीं मिलता बल्कि इस उमस भरी गर्मी में बंद कमरे में रखा जाता है।

04
अयोध्या : वायरल वीडियो में गौशाला के एक कमरे में इस तरह बंद दिखे पशु

 

जहां ना तो चारा दिखाई पड़ा और ना ही पानी ऐसी हालत में गोवंश कब तक जिंदा रहेंगे। कहा कि अधिकारी आए दिन निरीक्षण करते हैं लेकिन व्यवस्था बदहाल है। जब सरकार पैसा दे रही है तो इनके खाने-पीने और दवाई की व्यवस्था क्यों नहीं की जा रही है। उन्होंने कहा कि गोवंश खाने-पीने के अभाव में कमजोर हो जा रहे हैं तो उन्हें कमरे में बंद कर दिया जाता है। 

कमजोर और घायल गोवंशों को कुत्तों और अन्य जानवरों से बचने के लिए कमरे में रखा जाता है समय-समय पर चारा पानी और दवाई दी जा रही है। वायरल वीडियो में जो पशु हैं वह चलने फिरने में असमर्थ हैं इसलिए उन्हें अलग रखा गया है। - डाॅ सुरजीत सिंह, पशु चिकित्सा अधिकारी, भाईपुर, मसौधा।

सोहावल तहसील समाधान दिवस में भी उठा बदहाली का मुद्दा 

सोहावल। तहसील के भाईपुर पशु चिकित्सा केंद्र से जुड़ी गोशाला सिडहिर नरसिंह पुर के गोवंशो की दुर्दशा का वीडियो वायरल होने के साथ सम्पूर्ण समाधान दिवस में भी उठा। इसकी शिकायत दर्ज कराई गई है। आरोप है यहा कमजोर और बीमार गोवंशों को एक कमरे में बंद कर मरने के लिए छोड़ दिया गया है। लोगों ने समाधान दिवस में प्रार्थना पत्र देते हुए शिकायत की है। वहीं ग्राम प्रधान मो नईम ने बताया कि  साफ सफाई स्वयं कराते है। चारा भूसा पानी की कोई कमी नही है। कुछ ताकतवर पशुओं के कारण कमजोर पशु चारा नही ले पाते और कमजोर होकर बीमार हो जाते है।

ये भी पढ़ें -सुल्तानपुर : अपहरण - गैंगरेप के दोषी को 10 साल कठोर कारावास की सजा