BSF के महानिदेशक तीन दिवसीय जम्मू के दौरे पर, करेंगे अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सुरक्षा परिदृश्य की समीक्षा

BSF के महानिदेशक तीन दिवसीय जम्मू के दौरे पर, करेंगे अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सुरक्षा परिदृश्य की समीक्षा

श्रीनगर। चंडीगढ़ पश्चिमी कमान, सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के विशेष महानिदेशक (डीजी) वाई बी खुरानिया अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) पर सुरक्षा परिदृश्य की समीक्षा करने के लिए जम्मू में तीन दिवसीय दौरे पर हैं। जम्मू बीएसएफ के महानिरीक्षक (आईजी) डीके बूरा ने उनका स्वागत किया।

ये भी पढ़ें - कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक आज, 2024 के लोकसभा और पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव की रणनीति पर होगी चर्चा 

जम्मू फ्रंटियर के आईजी डीके बूरा ने शुक्रवार को फ्रंटियर मुख्यालय के शीर्ष अधिकारी को एक विस्तृत प्रस्तुति दी, जिसमें सीमा सुरक्षा और जम्मू आईबी तथा नियंत्रण रेखा (एलसी) पर प्रभुत्व के सभी महत्वपूर्ण पहलुओं को शामिल किया गया। प्रवक्ता ने बताया कि आईजी फ्रंटियर ने एओआर के सामान्य सुरक्षा परिदृश्य का वर्णन किया, जिसमें बीएसएफ बटालियनों की तैनाती पैटर्न और संपूर्ण जम्मू आईबी पर उनके मजबूत प्रभुत्व पहलुओं को शामिल किया गया।

उन्होंने बताया कि बीएसएफ के विशेष महानिदेशक ने बाद में सांबा सीमा क्षेत्र का दौरा किया, जहां उन्हें सांबा क्षेत्र में बीएसएफ द्वारा सामना किए जा रहे हाल ही के खतरों के बारे में जानकारी दी गई, जिसमें सुरंग बनाने से लेकर समकक्ष तत्वों द्वारा सीमा पार तस्करी तक शामिल है। उन्हें जमीन पर सीमा प्रभुत्व के विभिन्न पहलुओं को भी दिखाया गया। वहीं सीमा पार से भारतीय क्षेत्र में समकक्ष ड्रोन द्वारा उत्पन्न ड्रोन खतरों पर प्रकाश डाला गया।

ये भी पढ़ें - तमिलनाडु के कई शहरों में एनआईए के छापे, कई परिसरों की तलाशी