आगरा, मथुरा, फिरोजाबाद में हो रही बारिश से गिरा पारा, बढ़ी ठंड, किसानों के चेहरों पर कहीं दिखा सुकून तो कहीं शिकन

आगरा, मथुरा, फिरोजाबाद में हो रही बारिश से गिरा पारा, बढ़ी ठंड, किसानों के चेहरों पर कहीं दिखा सुकून तो कहीं शिकन

आगरा। आगरा समेत आसपास के अन्य जनपदों में भी सुबह से हो रही बारिश से मौसम में सर्दी बढ़ गई है। आगरा में सुबह 6:00 बजे से ही रिमझिम बरसात शुरू हो गई और देखते ही देखते यह बरसात तेज होने लगी। आगरा के आसपास के इलाकों में सुबह का तापमान अधिकतम 24 डिग्री और न्यूनतम 20 डिग्री दर्ज किया गया। 

वहीं ब्रज क्षेत्र में हवाओं की रफ्तार 6 किलोमीटर प्रति घंटे से तेज दर्ज की गई। आगरा से सटे मथुरा जनपद में भी रात भर से छाए बादल सुबह बरसने लगे। वहीं फिरोजाबाद में भी बारिश होने के साथ-साथ ठंडी हवाएं चलने से मौसम सर्द हो गया है। सुबह से बड़ी ठंड और बारिश के कारण सड़कों पर भी लोगों का आवागमन कम रहा।

सुबह से रुक रुक कर हो रही बारिश से फिरोजाबाद के टूंडला क्षेत्र में आलू के किसानों के चेहरे पर थोड़ी सी शिकन तो थोड़ा सुकून दिखाई दिया। किसानों का कहना है कि अगर यह बारिश थोड़े समय के लिए हुई तो आलू की फसल को फायदा देगी। लेकिन अगर ज्यादा समय तक बारिश हुई तो आलू की फसल में झुलसा रोग होने की संभावनाएं प्रबल हो जाती हैं, जिससे फसल को नुकसान पहुंचेगा। 

फिरोजाबाद जनपद के नारखी ब्लॉक के क्षेत्र में  मिर्च की खेती करने वाले किसान जितेंद्र प्रताप बताते हैं कि बारिश से मिर्च की खेती को बड़ा नुकसान होगा, क्योंकि पेड़ पर लगा फूल और फल दोनों प्रभावित होंगे। फुल टूटेगा साथ ही मिर्च का पौधा भी कमजोर होगा।

यह भी पढ़ें: गोंडा: दीवार से टकरायी बेकाबू बाइक, बाप-बेटे की दर्दनाक मौत

Online Jobs Apply