UP News: करोड़ों की संपत्ति हथिया कर प्रेमी संग बसाना था घर, इसलिए मरवा दिया पति को, आरोपी पत्नी बोली- साहब…

कानपुर में पत्नी की हत्या करवाने वाली पत्नी समेत तीन गिरफ्तार।

UP News: करोड़ों की संपत्ति हथिया कर प्रेमी संग बसाना था घर, इसलिए मरवा दिया पति को, आरोपी पत्नी बोली- साहब…

कानपुर में प्रेमी संग मिलकर चार लाख में पति की हत्या की सुपारी दी थी। मृतक की पत्नी समेत तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस फरार आरोपी की तलाश में जुटी।

कानपुर, अमृत विचार। शिक्षक राजेश गौतम को हत्या की सुपारी उनकी पत्नी उर्मिला कुमारी उर्फ पिंकी ने प्रेमी शैलेंद्र सोनकर के साथ मिलकर दो ड्राइवरों को दी थी। घटना को हादसे का रुप देने के लिए एक्सीडेंट कर राजेश को मौत के घाट उतारने की तैयारी की गई थी। बीते चार नवंबर को जब राजेश सुबह टहलने निकले, तब उर्मिला ने हत्यारों को सटीक सूचना दी, जिसके बाद हत्यारों ने घटना को अंजाम दिया। बुधवार को सेन पश्चिमपारा पुलिस ने घटना का खुलासा किया। 

करोड़ों की संपत्ति हथिया कर प्रेमी संग करना चाहती थी ऐश

एडीसीपी ने बताया कि मृतक राजेश गौतम सरकारी शिक्षक के साथ ही उनकी शहर में कई जगह जमीनें भी थी। कोयला नगर स्थित मकान की करोड़ों की कीमत का था, जो राजेश के नाम ही था। इसके साथ ही राजेश का करीब एक करोड़ की कीमत का बीमा भी था। बताया कि राजेश को उर्मिला व शैलेंद्र के प्रेम संबंधों की जानकारी हो गई थी, जिसके बाद राजेश ने उर्मिला को पैसे देने बंद कर दिए थे। करोड़ों की संपत्ति हथियाने के लिए उर्मिला ने शैलेंद्र संग राजेश को रास्ते से हटाने की ठानी। पूछताछ में उर्मिला ने बताया कि राजेश के मौत के बाद सारी संपत्ति उसके नाम हो जाती, जिसके बाद उनका शादी करने का प्लान था।

सीसीटीवी व सर्विलांस की मदद से हुआ खुलासा

प्रथम दृष्टया पुलिस को राजेश की मौत एक एक्सीडेंट लग रही थी। एडीसीपी ने बताया कि घटना व उसके आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की तलाश की गई, तो जानकारी हुई राजेश के घर से निकलते ही दो कार उनका पीछा कर रही थी। ईको कार सुमित व वैगरआर कार विकास चला रहा था। सीसीटीवी में खुलासा हुआ कि ईको कार यू टर्न लेकर वापस आई, जिसके बाद पुलिस को घटना सुनियोजित लगी। घटना को अंजाम देने के बाद पुलिस ने ईको कार व वैगनआर के नंबर की जांच की। जांच में ईको कार सुमित कठेरिया की निकली, जबकि वैगनआर का नंबर फर्जी निकला। सर्विलांस टीम ने सुमित के नंबर की जांच की तो पता चला कि वह शैलेंद्र से लगातार संपर्क में था। जांच में खुलासा हुआ कि शैलेंद्र लगातार उर्मिला के संपर्क में था। जिस पर पुलिस को राजेश की पत्नी उर्मिला पर शक गहराया। एडीसीपी ने बताया कि फर्जी नंबर प्लेट लगाने के मामले में आरोपियों के खिलाफ मुकदमें धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं की बढ़ोत्तरी की जा रही है।

मकान बनाने के दौरान उर्मिला की शैलेंद्र से हुई थी मुलाकात

हत्यारोपी प्रेमी शैलेंद्र सोनकर ने बताया कि वर्ष 2021 में उसको राजेश गौतम के कोयला नगर के मकान निर्माण का ठेका मिला था। जहां पर उसकी मुलाकात उर्मिला से हुई। बातचीत के दौरान शैलेंद्र और उर्मिला के बीच प्रेम संबंध हो गए। इस दौरान उर्मिला ने शैलेंद्र को बताया कि पति राजेश अक्सर उसके साथ मारपीट करता है। बताया कि उसने अपने परिजनों से राजेश से तलाक दिलाने को भी कहा था, लेकिन परिजनों ने नहीं सुनी।

दो बार पहले भी रची थी हत्या की साजिश

एडीसीपी के मुताबिक उर्मिला ने पहले भी राजेश को खाने में जहरीला पदार्थ मिला कर दिया था। तबियत बिगड़ने पर परिजनों ने राजेश को अस्पताल में भर्ती कराया था, जिसके बाद उसकी जान बची थी। इसके बाद शैलेंद्र ने एक युवक को राजेश की हत्या के लिए डेढ़ लाख की सुपारी दी थी, लेकिन युवक डेढ़ लाख लेने के बाद भाग गया। जिससे दोनो प्रयास असफल साबित हुए। 

पुलिस पकड़ने गई तो खा लिया जहर

राजेश की मौत के एक सप्ताह बीतने के बाद उर्मिला अपनी ननद के घर चली गई थी, जिसके बाद से वह वहीं रह रही थी। पुलिस की जांच के दौरान उर्मिला के खिलाफ पर्याप्त सुबूत मिलने पर सेन पश्चिमपारा पुलिस उर्मिला की तलाश करते हुए उसकी ननद के घर पहुंची तो उर्मिला ने गिरफ्तारी के डर से जहरीला पदार्थ खाकर जान देने का प्रयास किया। जिससे पुलिस के हाथ पैर फूल गए, आनन फानन में पुलिस ने उर्मिला को अस्पताल में भर्ती कराया था।

ये भी पढ़ें- UP: प्रेमी संग मिलकर चार लाख में दी थी पति की हत्या की सुपारी, पत्नी समेत तीन आरोपी गिरफ्तार, पुलिस फरार की तलाश में जुटी