बरेली: जीवनसाथी डॉट कॉम पर ढूंढी थी सुंदरी... जिंदगी भर का दर्द देकर चली गई

बरेली: जीवनसाथी डॉट कॉम पर ढूंढी थी सुंदरी... जिंदगी भर का दर्द देकर चली गई

बरेली, अमृत विचार। सरकारी अफसर बनने के बाद एक युवक ने जीवनसाथी डॉट कॉम के जरिए अपने लिए जो जीवनसाथी चुनी, वह कुछ ही महीने बाद उसे लाखों की चोट देकर चली गई।

युवक की ओर से दर्ज कराई गई रिपोर्ट के मुताबिक इस बीच उनके बीच न पति-पत्नी जैसा रिश्ता बन पाया न युवती ने उसके साथ एक भी दिन सलीके से बात की। अब उसे धमकियां देकर 50 लाख की रंगदारी और मांग रही है। कोतवाली में युवक की ओर से युवती और उसके परिजनों समेत 11 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है।

रामपुर बाग में रहने वाले युवक के मुताबिक उसने पिछले साल जीवनसाथी डॉट कॉम पर रजिस्ट्रेशन कराया था। इस पर मथुरा में रहने वाली कनिष्का सिंह का प्रस्ताव आया, परिवार वालों की सहमति से उसे पसंद करने के बाद उसकी 18 दिसंबर 2022 को मथुरा में ही कनिष्का से शादी हो गई।

शादी के बाद कनिष्का उसके घर तो आ गई लेकिन कुछ ही दिन उसे उसकी हरकतों पर संदेह होने लगा। उसने निगरानी की तो पता चला कि वह अपने बहनोई से ही फोन पर अश्लील बातें करती है। उसने इस बात पर आपत्ति की तो कनिष्का उसके साथ गालीगलौज करने लगी। उसके परिवार के लोगों से बात की तो वे भी मारपीट करने पर आमादा हो गए और उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की धमकी देने लगे।

युवक के मुताबिक 10 अप्रैल को वह अचानक कार्यालय से खाना खाने घर पहुंचा तो पाया कि कनिष्का, उसकी मां, मौसी और दो अज्ञात लोगों ने घर पर पांच बड़े बैगों में सामान भर रखा है और खिसकने की तैयारी में थे। उसने पूछताछ की तो उन लोगों ने उसके साथ मारपीट शुरू कर दी। इसके बाद सारा सामान लेकर चले गए। युवक के मुताबिक इस घटना के बाद उसके विभाग की ओर से उसे एनएसबी नोएडा में पीजीडीएम शिक्षा के लिए नामित कर दिया तो वह नोएडा चला गया। 

आठ नवंबर को कनिष्का एक अज्ञात महिला के साथ नोएडा पहुंची और उससे 50 लाख रुपये की रंगदारी की मांग की। धमकाया भी कि रंगदारी न देने पर उसे मुकदमे में फंस देगी। पुलिस ने पीड़ित युवक की शिकायत पर पुलिस ने कनिष्का सिंह के साथ उसके परिजन चरन सिंह, पुष्पा सिंह, महेंद्र सिंह जाटव, अनुप्रिया, भानुप्रिया, विनीता, भानुदय सिंह, गुड़िया, लक्ष्मी सिंह व एक अज्ञात समेत 11 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।

20 लाख से ज्यादा कीमत के जेवर और साढ़े तीन लाख कैश ले गई घर से
पीड़ित युवक के मुताबिक कनिष्का और उसके परिजन उसके घर से 3.50 लाख रुपये के कैश के साथ चार तोले वजन की दो सोने की चेन, दो तोले की दो अंगूठी, पांच तोले का सोने का हार, छह तोले सोने के कंगन, चूड़िया, दो तोले का सोने के लॉकेट के साथ उसके कई विभागीय दस्तावेज, लैपटाप की हार्ड डिस्क, पेन ड्राइव और एक मोबाइल फोन भी चोरी करके ले गए। अब कनिष्का उससे 50 लाख की रंगदारी और मांग रही है।

बिना दहेज की थी शादी, फरमाइश पर 19 लाख की गाड़ी भी खरीदकर दी
पीड़ित युवक ने पुलिस को बताया है कि शादी के कुछ ही दिन बाद कनिष्का ने फरमाइश की तो उसने उसे साढ़े 18 लाख से ज्यादा कीमत की टोयोटा हाईराइडर कार भी खरीदकर दी थी। कनिष्का को पसंद करने के बाद उसने शादी भी बिना कोई दान-दहेज लिए की थी। इसके बावजूद कनिष्का एक भी दिन उसके साथ पत्नी की तरह नहीं रही। लगातार उसके साथ दुर्व्यवहार कर उसे मानसिक रूप से प्रताड़ित करती रही।

आरोप: अमीर लड़कों को फंसाता है पूरा परिवार, बहनें भी करती हैं ठगी
पीड़ित युवक ने पुलिस को दी तहरीर में आरोप लगाया है कि उसने कनिष्का का फोन चेक किया तो उसमें उसकी कई लड़कों से चैट और बातचीत के ऑडियो मिले। छानबीन करने पर पता चला कि सिर्फ वही नहीं बल्कि उसकी बहनें भी इसी तरह अमीर लड़कों को फंसाकर ब्लैकमेलिंग के जरिए उनसे पैसे ऐंठती हैं। युवक का आरोप है कि कनिष्का के साथ उसकी दो सहेलियां भी इसी तरह की ठगी करती हैं।

ये भी पढे़ं- बरेली: महिला अस्पताल के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ. यशवंत का हार्ट अटैक से निधन

 

 

ताजा समाचार

बलिया में भीषण सड़क हादसा: हाइवे पर खड़े ट्रक में घुसी पिकअप, एक छात्र की मौत, कई घायल
IPS Transfer: दो आईपीएस अधिकारियों का हुआ तबादला, हटाए गए गाजियाबाद के DCP विवेक चंद्र यादव
प्रयागराज: चप्पल, पर्स छोड़कर नए पुल से युवती ने लगाई छलांग, खोजबीन में जुटी पुलिस
APJ Abdul Kalam की पुण्यतिथि आज: CM योगी ने दी विनम्र श्रद्धांजलि, कहा- कीर्तिमानों के लिए हमेशा याद किए जाएंगे डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम
पीलीभीत: लेखपाल साहब ने लगाई ये कैसी रिपोर्ट! शुरू होते ही रुक गया एमआरएफ सेंटर का निर्माण.., पहले कहां थे जिम्मेदार
बाराबंकी: डीजल चोरों और पुलिस के बीच हुई मुठभेड़, एक बदमाश के पैर में लगी गोली, चार गिरफ्तार