Kanpur में दिनदहाड़े चाकूओं से गोदकर युवक की हत्या... मामूली विवाद में सीने पर किया पार, CCTV में घटना कैद

नपुर में मामूली विवाद में युवक की चाकू मारकर हत्या।

Kanpur में दिनदहाड़े चाकूओं से गोदकर युवक की हत्या... मामूली विवाद में सीने पर किया पार, CCTV में घटना कैद

कानपुर के हटिया बर्तन बाजार में मामूली विवाद में युवक की चाकू मारकर हत्या कर दी गई। पूरी वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई।

कानपुर, अमृत विचार। हटिया बर्तन बाजार में रोजाना देर से दुकान पहुंचने पर सहकर्मी ने थप्पड़ जड़ दिए, जिससे नाराज युवक ने अपने भाई व उसके साथी संग दिनदहाड़े सहकर्मी के सीने में चाकू मार कर हत्या कर दी।

घटना से बाजार में हड़कंप मच गया, आसपास के दुकानदारों ने एक हमलावर को पकड़ लिया। व्यापारी घायल को निजी अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां से उसे कार्डियोलॉजी के लिए रेफर कर दिया गया।

वहीं घायल को कार्डियोलॉजी से हैलट रेफर कर दिया गया। हैलट में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। सूचना पर डीसीपी पूर्वी समेत कई थानों का फोर्स मौके पर पहुंचा।

मूलरूप से कानपुर देहात, पुखरायां निवासी शकुंतला द्विवेदी के तीन बेटे रमाशंकर, उमाशंकर व नंद किशोर है। बड़े भाई रमाशंकर ने बताया मंझला भाई उमाशंकर (36) पिछले करीब 15 सालों से हटिया स्थित बर्तन बाजार में काम करता था।

पिछले पांच साल से उमाशंकर पारस मल्होत्रा की न्यू मां शारदा पूजन भंडार में काम करता था। पारस ने बताया कि 15 दिन पूर्व उन्होंने शुक्लागंज, उन्नाव निवासी रामू सिंह को दुकान में रखा था। रामू रोजाना देर से दुकान पहुंचता था, बीते शुक्रवार को रामू रोज की तरह देर से दुकान पहुंचा था। देर से दुकान आने पर उमाशंकर ने उसे दो थप्पड़ जड़ दिए थ।

शनिवार सुबह रामू गया प्रसाद लेन स्थित कॉस्मेटिक की दुकान में कार्यरत अपने बड़े भाई सोनू सिंह के पास पहुंचा, जहां उसे पूरा मामला बताया। सुबह करीब 11 बजे रामू अपने भाई सोनू व उसके दो अन्य साथी के साथ उमाशंकर के पास पहुंचा और बातचीत करने लगा।

इसी दौरान रामू ने चाकू से उमाशंकर के सीने पर बाईं ओर हमला कर दिया, जिससे उमाशंकर मौके पर गिर पड़ा। आसपास के दुकानदारों ने रामू को दबोच कर पुलिस के हवाले कर दिया, जबकि अन्य हमलावर मौके से फरार हो गए। पूरी घटना सीसीटीवी कैमरों में कैदा हो गई।

आसपास के दुकानदार उमाशंकर को सिविल लाइंस स्थित भार्गव अस्पताल ले गए, जहां से उसे गंभीर हालत में रेफर कर दिया गया। शनिवार देर रात हैलट अस्पताल में इलाज के दौरान उमाशंकर की मौत हो गई।

घटना की सूचना पर डीसीपी पूर्वी तेज स्वरूप सिंह, एडीसीपी पूर्वी लखन सिंह समेत कई थानों का फोर्स मौके पर पहुंचा। मृतक के भाई रमाशंकर ने रामू उसके भाई सोनू समेत दो अज्ञात के खिलाफ मूलगंज थाने में हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई।

एडीसीपी पूर्वी ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज कर सीसीटीवी फुटेज के आधार पर तीन आरोपियों को हिरासत में लिया गया है। आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।

ये भी पढ़ें- Kanpur News: फैक्ट्री गेट के आगे दुकान लगाए जाने के विरोध पर मारपीट, डंडे से हमला कर किया पथराव