बरेली: मिड टर्म परीक्षा शुरू, प्रथम सेमेस्टर के छात्र परेशान

बरेली: मिड टर्म परीक्षा शुरू, प्रथम सेमेस्टर के छात्र परेशान

बरेली, अमृत विचार। बरेली कॉलेज में स्नातक तृतीय और पंचम सेमेस्टर की मिड टर्म परीक्षा शनिवार से शुरू हो गई लेकिन प्रथम सेमेस्टर के छात्र परीक्षा शुरू न होने से परेशान हैं। छात्र विभागों और प्राचार्य कार्यालय में जाकर परीक्षा के संबंध में जानकारी कर रहे हैं। छात्रों को रोल नंबर जनरेट होने पर परीक्षा कराने की जानकारी दी जा रही है।

वहीं एमजेपी रुहेलखंड विश्वविद्यालय ने भी एनआर (न्यूमेरिकल रोल लिस्ट ) तैयार कर दी है। इससे अब जल्द ही कॉलेज छात्रों के बैच बनाकर परीक्षा करा सकेंगे।

विश्वविद्यालय ने महाविद्यालयों को स्नातक प्रथम, तृतीय और पंचम सेमेस्टर के मिडटर्म और प्रयोगात्मक परीक्षा 8 दिसंबर 2023 से 16 जनवरी 2024 तक कराने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा 15 दिसंबर 2023 से 20 जनवरी 2024 तक लिखित परीक्षा का कार्यक्रम जारी किया है। शिक्षकों के विरोध के बाद इसमें कुछ परिवर्तन किया जाना है। बरेली कॉलेज लिखित परीक्षा से पहले मिड टर्म कराना चाहता है। इसकी वजह से परीक्षा कार्यक्रम तृतीय और पंचम सेमेस्टर का जारी किया गया लेकिन रोल नंबर न होने से प्रथम सेमेस्टर का कार्यक्रम नहीं जारी किया।

शनिवार से जब पंचम और तृतीय सेमेस्टर के छात्रों की परीक्षा शुरू हुई तो प्रथम सेमेस्टर के छात्र परेशान हो गए, क्योंकि उनकी कक्षाएं पहले से संचालित हो रही हैं। छात्रों ने विभागों में पहुंचकर शिक्षकों से जानकारी ली। कई छात्र प्राचार्य कार्यालय में भी पूछताछ के लिए पहुंचे। बरेली कॉलेज के मिड टर्म परीक्षा प्रभारी प्रो. राजेंद्र सिंह ने बताया कि पंचम और तृतीय सेमेस्टर की परीक्षा शुरू हो गई हैं। विश्वविद्यालय ने प्रथम सेमेस्टर के छात्रों के एनआर लिस्ट जारी कर दी है। अब प्रथम सेमेस्टर के छात्रों का भी जल्द कार्यक्रम तैयार किया जाएगा।

ये भी पढे़ं- बरेली: महिला अस्पताल की दोबारा बनेगी बिजली ड्राइंग, शौचालय होगा शिफ्ट

 

 

 

Online Jobs Apply