पुलिस भर्ती परीक्षा: पहली पाली में 25 केंद्रों पर परीक्षा दे रहे 11304 अभ्यर्थी

परीक्षा को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम, डीएम-एसपी-सीडीओ ने लिया परीक्षा केंद्रों का जायजा 

पुलिस भर्ती परीक्षा: पहली पाली में 25 केंद्रों पर परीक्षा दे रहे 11304 अभ्यर्थी

गोंडा। यूपी पुलिस भर्ती की प्रथम पाली की परीक्षा प्रारंभ हो गयी है। जिले के 25 केंद्रों पर 11304 अभ्यर्थी परीक्षा दे रहे हैं। परीक्षा की सुरक्षा को लेकर कड़े इंतजाम किए गए हैं। केंद्रों के बाहर बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात हैं और पूरी परीक्षा की सीसीटीवी कैमरे से निगरानी करायी जा रही है।

शनिवार को प्रथम पाली की परीक्षा सुबह 10 बजे से प्रारंभ हुई। परीक्षा के लिये सुबह से ही अभ्यर्थी केंद्रों के बाहर पहुंच गए थे। सुबह 8 बजे से अभ्यर्थियों की प्रवेश प्रारंभ हो गया। सभी को 9.30 बजे तक केंद्र के भीतर प्रवेश दिया गया। प्रवेश के लिये केंद्रों के बाहर परीक्षार्थियों की लंबी कतार नजर आई। केंद्र व्यवस्थापक के साथ ड्यूटी पर लगाए गए अध्यापकों ने अभ्यर्थियों की तलाशी लेने के बाद ही उन्हें प्रवेश दिया।

Untitled-6 copy

 

परीक्षा की निगरानी के लिए प्रत्येक केंद्र पर स्टेटिक मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं। सेक्टर मजिस्ट्रेट भी भ्रमणशील रहकर परीक्षा केंद्रों का जायजा ले रहे हैं। परीक्षा शुरू होने के साथ ही डीएम नेहा शर्मा, सीडीओ एम अरुन्मौलि व एसपी विनीत जायसवाल ने परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया और ड्यूटी पर लगे कर्मियों  को दिशा निदेश दिए। परीक्षा के नोडल अधिकारी अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी मनोज कुमार रावत ने बताया कि परीक्षाएं शांतिपूर्ण तरीके से संचालित हो रही हैं।

Untitled-9 copy

यह भी पढ़ें; लखनऊ: सीएम योगी ने राजभवन में फल-शाकभाजी प्रदर्शनी का किया उद्घाटन, राज्यपाल आनंदी बेन पटेल रहीं मौजूद