बाराबंकी: कड़ी सुरक्षा के बीच शुरू हुई यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा, डीएम और एसपी ने किया परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण

बाराबंकी: कड़ी सुरक्षा के बीच शुरू हुई यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा, डीएम और एसपी ने किया परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण

बाराबंकी, अमृत विचार। कड़ी सुरक्षा के बीच शनिवार को पुलिस भर्ती परीक्षा प्रारंभ हुई। जिले के 22 कॉलेज को परीक्षा केंद्र बनाया गया है। जहां कल भी परीक्षाएं होंगी। फिलहाल पहली पाली की परीक्षा होने के बाद कहीं से किसी अनियमितता की सूचना नहीं है।

परीक्षा को लेकर जिला प्रशासन पिछले 3 दिनों से तैयारी में जुटा हुआ था। पूरे जिले को दो सुपर जून 6 जून तथा 14 सेक्टर में बांटा गया है। परीक्षा केदो पर साइबर सर्विलांस और खुफिया तंत्र लगाया गया है। क्लोज सर्किट कैमरे के जरिए नियंत्रण कक्ष से परीक्षा केदो की निगरानी होती रही।

जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार व पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार सिंह बेल के साथ परीक्षा केदो का निरीक्षण करते रहे। बाहरी जिला से परीक्षा देने आए परीक्षार्थियों की सहायता के लिए रेलवे स्टेशन और बस स्टेशन पर हेल्प डेस्क भी स्थापित किया गया है।

जिलाधिकारी ने बताया कि उत्तर प्रदेश पुलिस नागरिक आरक्षी सीधी भर्ती परीक्षा-2023 को पारदर्शी एवं सुचिता पूर्ण सम्पन्न कराये जाने के दृष्टिगत उन्होंने स्वयं पुलिस अधीक्षक के साथ परीक्षा केदो का निरीक्षण किया है। 

पुलिस लाइन्स में स्थापित सीसीटीवी कण्ट्रोल रूम का भी निरीक्षण किया गया। जहां से जनपद के समस्त परीक्षा केन्द्रों की सीसीटीवी के माध्यम से सतत मॉनीटरिंग की जा रही है एवं मीडिया सेल को भी सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भ्रामक सूचना अफवाह फैलाने वालों पर सतर्क दृष्टि रखने हेतु निर्देशित किया गया।

यह भी पढ़ें;-PPS Transfer: योगी सरकार ने किए 9 PPS अफसरों के तबादले, देखें लिस्ट

ताजा समाचार