Bareilly News: वर्दी में लुटेरे... चौकी इंचार्ज और सिपाही ने रची साजिश, बेकरी मालिक को लड़की के चक्कर में फंसाकर मांगे सात लाख

Bareilly News: वर्दी में लुटेरे... चौकी इंचार्ज और सिपाही ने रची साजिश, बेकरी मालिक को लड़की के चक्कर में फंसाकर मांगे सात लाख

बरेली, अमृत विचार। किला चौकी इंचार्ज सौरभ कुमार और सिपाही कोलेंद्र वर्दी में छिपे लुटेरे निकले। तीन फर्जी पत्रकारों के साथ रची गई साजिश के तहत एक बेकरी मालिक को होटल ले जाकर एक युवती से मिलाया गया और फिर दुष्कर्म के केस में फंसाने की धमकी देकर सात लाख रुपये की मांग की गई। 

बेकरी मालिक की शिकायत के बाद एसएसपी के आदेश पर चौकी इंचार्ज, सिपाही और फर्जी पत्रकार नावेद, चांद अल्वी और आजाद समेत सानिया नाम की युवती के खिलाफ भी रिपोर्ट दर्ज की गई है। चौकी इंचार्ज और सिपाही को सस्पेंड कर विभागीय जांच का भी आदेश दिया गया है।

रामपुर के शहजाद इलाके में रहने वाले मुस्तकीम ने बताया कि उनकी परसाखेड़ा में बेकरी है। भोजीपुरा के धौराटांडा निवासी फर्जी पत्रकार नावेद, किला के लीची बाग निवासी चांद अल्वी और गुलाम नबी आजाद ने कुछ साल पहले उनके उनकी एक गर्लफ्रेंड के साथ फोटो हथिया लिए थे और उनके आधार पर काफी समय से उन्हें ब्लैकमेल कर रहे थे। शनिवार को तीनों उनके पास पहुंचे थे। 

उन्हें एक लड़की से मिलवाने का सौदा कर उसे दो हजार रुपये लिए और फिर रात साढ़े 11 बजे उन्हें फोन कर मिनी बाईपास पर होटल अशोका के कमरा नंबर 101 में बुलाया। मुस्तकीम के मुताबिक इस कमरे में उन्हें सानिया नाम की युवती मिली जो कुछ देर उनसे बात करके बाहर निकल गई।

काफी देर तक युवती नहीं लौटी तो वह होटल से बाहर निकल आए लेकिन तीनों फर्जी पत्रकारों के साथ सिपाही कोलेंद्र ने उन्हें रोक लिया। कोलेंद्र ने उन्हें धमकाना शुरू कर दिया और उन्हें फर्जी पत्रकारों के साथ किला पुलिस चौकी ले आया। होटल में मिली सानिया वहां पहले से मौजूद थी। चौकी इंचार्ज सौरभ कुमार ने बताया कि युवती उन पर दुष्कर्म का आरोप लगा रही है। 

मामला निपटाने के लिए चौकी इंचार्ज और फर्जी पत्रकारों ने उनसे सात लाख रुपये की मांग की। उन्हें धमकाया कि पैसे न दिए तो दुष्कर्म के केस में जेल जाना पड़ेगा। उन्होंने ढाई लाख रुपये देने की हामी भर दी और पैसे लेने के लिए बेकरी पर चलने के लिए कहा।

बेकरी पहुंचने से पहले ही उन्होंने डायल 112 पर फोन कर दिया। उनके फोन पर पहुंची पुलिस उन्हें दोबारा किला चौकी ले गई। किसी तरह वहां से निकलकर वह घर पहुंचे। इसके बाद पत्नी के साथ थाना किला आकर तहरीर दी। 

इंस्पेक्टर किला हरेंद्र सिंह ने फौरन मामले की जानकारी एसएसपी को दी और उनके निर्देश पर चौकी इंचार्ज सौरभ कुमार, सिपाही कोलेंद्र, तीनों फर्जी पत्रकारों और सानिया के खिलाफ ब्लैकमेलिंग और साजिश रचने के आरोप में रिपोर्ट दर्ज कर ली। इसके बाद एसएसपी ने किला चौकी इंचार्ज सौरभ कुमार और सिपाही कोलेंद्र को निलंबित कर विभागीय जांच का भी आदेश दे दिया। हालांकि अभी किसी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

फर्जी केस में फंसाने की धमकी देकर सात लाख रुपये की मांग करने के मामले में चौकी इंचार्ज और सिपाही समेत छह के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। चौकी इंचार्ज और सिपाही को निलंबित करके दोनों के खिलाफ विभागीय जांच का भी निर्देश दिया है।- घुले सुशील चंद्रभान, एसएसपी

ये भी पढे़ं- Bareilly News: मार्च की भी बारिश से हो सकती है शुरुआत, मौसम विभाग ने जताया पूर्वानुमान