Kanpur: यूपी व मुंबई के खिलाड़ियों ने की नेट प्रैक्टिस; सेमीफाइनल से पहले दमखम लगा रहीं दोनों टीमें

Kanpur: यूपी व मुंबई के खिलाड़ियों ने की नेट प्रैक्टिस; सेमीफाइनल से पहले दमखम लगा रहीं दोनों टीमें

कानपुर, अमृत विचार। अंडर-23 कर्नल सीके नायडू ट्राफी के सेमीफाइनल मुकाबले के लिए ग्रीनपार्क में यूपी और मुंबई की टीमों ने जमकर पसीना बहाया। रविवार से शुरू होने वाले इस अहम मुकाबले के लिए दोनों ही टीमों के खिलाड़ी खुद को तैयार कर रहे हैं। यूपी के खिलाड़ी काली मिट्टी से बनी पिच को अच्छी तरह पहचानते हैं, जबकि मुंबई की टीम ने शुक्रवार को प्रैक्टिस के साथ पिच को समझा। तीन बार खिताब जीत चुकी मुंबई फिर ट्राफी पाना चाहती है, वहीं दूसरी बार जीत के लिए यूपी टीम भी तैयार है। 

यूपी टीम के कप्तान समीर रिजवी और कोच मो. आमिर के नेतृत्व में शुक्रवार को खिलाड़ियों ने वार्मअप, फिटनेस संबंधी अभ्यास कर नेट पर खूब पसीना बहाया। टीम के बल्लेबाज स्वास्तिक चिकारा, आराध्य यादव, आदित्य शर्मा, पार्थ जैन और कप्तान ने गेंदबाजों का डटकर सामना किया। वहीं कुणाल त्यागी, रितुराज शर्मा, विपराज निगम ने अपनी गेंदबाजी को धार दी। 

दूसरी तरफ मुंबई के कप्तान विनोद अनकोलकर ने यहां की पिच की परिस्थितियों को समझने का प्रयास किया। काली मिट्टी की पिच पर गेंदबाजी और बल्लेबाजी को जाना। टीम के खिलाड़ियों ने फिटनेस से ज्यादा नेट पर समय बिताया। बल्लेबाज दिव्यांश, अंगक्रिश रघुवंशी, सुवेद पारकर, हर्षल जाधव, सौरव सिंह ने काली मिट्टी की पिच पर जमकर अभ्यास किया। 

गेंदबाज अर्थव भोसले, धानित राउत, हिमांशु सिंह ने गेंद की उछाल से तालमेल बिठाया। देखा जाए तो बीते सीजन में यूपी टीम क्वार्टर फाइनल मुकाबले से बाहर हो गई थी, वहीं मुंबई को गुजरात से हार मिली थी। तीन बार कर्नल सीके नायडू ट्राफी का खिताब जीत चुकी मुंबई इस बार खिताब जीतने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। वहीं 2014-15 में कर्नल सीके नायडू ट्राफी जीतने वाली यूपी टीम दूसरी बार यह खिताब जीतने के लिए अपना पूरा दमखम दिखाने के लिए तैयार है।

यह भी पढ़ें- Kanpur: सिद्धनाथ मंदिर जाना पहाड़ पर चढ़ने से कम नहीं; शिवरात्रि पर खुदी सड़कें, खुले मैनहोल से बचकर तय करना होगा रास्ता

ताजा समाचार