अयोध्या: अवैध प्लाटिंग पर ADA सख्त, जेसीबी से ध्वस्त किये निर्माण 

मऊ यदुवंशपुर, पलिया शाहबदी और मऊ शिवाला क्षेत्र में हुई कार्रवाई

अयोध्या: अवैध प्लाटिंग पर ADA सख्त, जेसीबी से ध्वस्त किये निर्माण 

अयोध्या, अमृत विचार। अवैध प्लाटिंग को लेकर बुधवार को अयोध्या विकास प्राधिकरण के जिम्मेदार फिर जागे। उपाध्यक्ष अश्वनी कुमार पांडेय के निर्देश पर तीन क्षेत्रों में अभियान चला कर अवैध प्लाटिंग पर कार्रवाई की गई।
  
खास बात यह है कि बुधवार को जारी सूचना में प्राधिकरण द्वारा खुद स्वीकार किया गया है कि प्राधिकरण क्षेत्र में लगातार अवैध प्लाटिंग हो रही है। चेतावनी के बाद भी बिना ले-आउट पास कराए निर्माण कार्य किया जा रहा है। प्राधिकरण ने कहा कि अवैध प्लाटिंग से अनियोजित शहर का विकास होता है। जिसके फलस्वरूप बाद में जनता को भारी असुविधा होती है। इसे देखते हुए उपाध्यक्ष अश्विनी कुमार पाण्डेय के निर्देश पर सचिव सत्येन्द्र सिंह के नेतृत्व में  प्राधिकरण की प्रर्वतन टीम द्वारा पुलिस बल के साथ अवैध प्लाटिंग के ध्वस्तीकरण की कार्रवाई कराई गई। जिससे तहत मऊयदुवंशपुर पलिया शाहबदी, मऊशिवाला एवं इसके आस-पास के क्षेत्रों में प्राधिकरण द्वारा ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की गई। 

प्राधिकरण सचिव ने बताया कि ध्वस्तीकरण की कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि  नागरिको से अनुरोध है कि भूमि का कय विक्रय करने से पूर्व यह सुनिश्चित करले कि स्थल का अयोध्या विकास प्राधिकरण से ले-आउट पास है अथवा नहीं ? जिससे बाद में आम जन को प्रतिकूल स्थिति का सामना न करना पड़े।

ये भी पढ़ें -Video अंबेडकरनगर: पुलिस वाहन की चपेट में आने से युवक की मौत, एक की हालत गंभीर