आरटीई : निजी स्कूल ने 18 बच्चों को नहीं दिया प्रवेश, अंतिम नोटिस

कई दिनों से स्कूल और कार्यालय के चक्कर काट रहे अभिभावक

आरटीई : निजी स्कूल ने 18 बच्चों को नहीं दिया प्रवेश, अंतिम नोटिस
डेमो

बरेली, अमृत विचार। शिक्षा का अधिकार अधिनियम (आरटीई ) के तहत चयनित बच्चों का दाखिला लेने से निजी स्कूल पीछे हट रहे हैं। एक विद्यालय ने अभी तक चयनित 18 बच्चों को प्रवेश नहीं दिया है। इस पर बीएसए ने संबंधित स्कूल को अंतिम नोटिस दिया है। अफसरों के अनुसार बच्चों का प्रवेश न होने पर स्कूल की मान्यता निरस्त करने की कार्रवाई शुरू की जाएगी।

26 फरवरी को आरटीई के पहले चरण में कुल 1984 बच्चों का निजी स्कूलों में सीट आवंटित हुई थी। इसमें ग्रीन पार्क स्थित एक नामचीन स्कूल में 18 बच्चों की सीट आवंटित की गई थीं। इन बच्चों का अभी तक विद्यालय ने प्रवेश नहीं दिया है। कई दिनों से बच्चों के अभिभावक स्कूल और बीएसए दफ्तर के चक्कर काट रहे हैं, अभी तक उनकी समस्या का निदान नहीं हो सका है।

स्कूल में आवंटित सीटों पर निश्चित रूप से बच्चों को दाखिला दिलाया जाएगा। स्कूल प्रबंधन को दो दिन का समय देते हुए अंतिम चेतावनी दी है। बच्चों का प्रवेश नहीं लेने पर स्कूल की मान्यता रद्द करने की कार्रवाई की जाएगी-संजय सिंह, बीएसए।

बच्चों के भविष्य पर न आए आंच
बेटी का दाखिला कराने के लिए लगातार स्कूल के चक्कर लगा रहे हैं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है। मंगलवार को भी स्कूल प्रबंधन ने दो दिन में स्कूल कमेटी से बात करने की बात कही थी, लेकिन बेटी का दाखिला अभी तक नहीं हुआ है-अभिषेक शर्मा, अभिभावक।

स्कूल प्रबंधन से कई बार बात करने का प्रयास किया, लेकिन वहां के कर्मियों ने स्कूल के अंदर नहीं जाने दिया। अभी तक समस्या का समाधान नहीं हुआ है। यदि विभागीय अधिकारी बच्चे का जल्द दाखिला नहीं दिलाते हैं तो डीएम शिकायत करेंगे। कोर्ट की शरण लेंगे-इंदु, अभिभावक।

ये भी पढे़ं- बरेली: तांत्रिक पर चार वर्षीय बच्ची को गायब करने का आरोप, एसएसपी से शिकायत