पीलीभीत: कंबाइन की टक्कर से खेत में गिरा पोल, तीन एकड़ फसल जलकर राख

पीलीभीत: कंबाइन की टक्कर से खेत में गिरा पोल, तीन एकड़ फसल जलकर राख

पूरनपुर, अमृत विचार। खेत में गेहूं की कटाई करते वक्त कंबाइन की टक्कर से बिजली पोल गिर गया। स्पार्किंग से लगी आग में तीन एकड़ फसल जलकर राख हो गई। ग्रामीणों ने ट्रैक्टर हैरों से जुताई कर आग बुझाई। कंबाइन कब्जे में लेने की बात पर पुलिस और ग्रामीणों में तीखी झड़प भी हो गई।

तहसील क्षेत्र के गांव औरंगाबाद में राजू माली ने जहीर खान का तीन एकड़ खेत ठेके पर लिया है। उसमे गेहूं की फसल खड़ी हुई थी। रविवार को कंबाइन लगाकर खेत में गेहूं की फसल की कटाई हो रही थी। इस दौरान कंबाइन की टक्कर खेत में लगे बिजली पोल में लग गई। इससे खंभा गिर गया। बिजली सप्लाई चालू होने पर तार आपस में लड़े और चिंगारी से गेहूं की फसल में आग लग गई। जानकरी लगते ही आस पड़ोस के दर्जनों ग्रामीण ट्रैक्टर और हैरो लेकर खेत पर पहुंच गए। आग बुझाने का प्रयास करने लगे। हवा तेज चलने से करीब तीन एकड़ फसल जलकर राख हो गई। 

वहीं, ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद आस पड़ोस के खेतों की जुताई कर आग पर काबू पाया। इसकी सूचना पर फायर ब्रिगेड की गाड़ी भी पहुंच गई। जानकारी लगने पर कोतवाली पुलिस ने भी घटना की जांच पड़ताल की। ग्रामीणों के आग लगने की वजह कंबाइन बताने पर पुलिस ने उसे कब्जे में लेने की बात कही। इसको लेकर पुलिस और ग्रामीणों में नोकझोंक होती रही। तहसीलदार वीरेंद्र कुमार भी जानकारी लगते ही मौके पर पहुंचे और मामला शांत कराया। तहसीलदार ने बताया कि फसल के नुकसान का सर्वे कराकर मुआवजा दिलवाया जाएगा।

ये भी पढ़ें- पीलीभीत: मोदी के आगमन से पहले SPG की निगरानी में हेलीपैड से लेकर जनसभा स्थल तक हुआ ट्रायल