UPSC Civil Services 2023 Result: बांदा की बेटी ने भरी ऊंची उड़ान; पीसीएस से आईएएस बनी फहरीन, बढ़ाया जिले का मान

UPSC Civil Services 2023 Result: बांदा की बेटी ने भरी ऊंची उड़ान; पीसीएस से आईएएस बनी फहरीन, बढ़ाया जिले का मान

बांदा, अमृत विचार। जिंदगी में कुछ कर गुजरने की ललक हो तो विपरीत परिस्थितियां भी कदम मिलाकर चलने लगती हैं। यह सच कर दिखाया है शहर के छावनी निवासी सेवानिवृत्त सहायक कोषाधिकारी की डिप्टी कलेक्टर पुत्री फहरीन जहीद ने। उसने पीसीएस की ट्रेनिंग के बीच ही आईएएस की परीक्षा उत्तीर्ण कर जनपद का मान बढ़ाया है। उनकी इस सफलता पर बधाई देने का सिलसिला लगातार जारी है।

यूपीएससी बांदा 2

शहर के छावनी निवासी व अवकाश प्राप्त सहायक कोषाधिकारी जाहिद अली की छह संतानों में सबसे छोटी पुत्री फहरीन जहीद ने आईएएस की परीक्षा उत्तीर्ण कर न केवल अपने परिवार, बल्कि जनपद का नाम रोशन किया है। फहरीन ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा शहर के सेंट मैरीज स्कूल से शुरू की और यही से इंटर की परीक्षा उत्तीर्ण की। 

इसके साथ ही अपनी पढ़ाई का सिलसिला जारी रखते हुए केसीएनआईटी से बीटेक इलेक्ट्रानिक की परीक्षा उत्तीर्ण की। इसके बाद फरीन दिल्ली चली गई। वहां उन्होंने रेजीडेंसियल कोचिंग एकेडमी जामिया दिल्ली में 2017 में प्रवेश लिया। अपनी पढ़ाई को जारी रखते हुए वर्ष 2022-23 में पांचवें प्रयास में पीसीएस परीक्षा पास करते हुए 14वां स्थान हासिल कर डिप्टी कलेक्टर बनीं। 

वह पीसीएस की ट्रेनिंग करते हुए आईएएस बनने का सपना संजोए अपनी मंजिल की ओर बढ़ती रहीं। इसी बीच आईएएस का परीक्षा परिणाम घोषित हुआ तो उन्होंने 241वीं रैंक पाकर सफलता अर्जित कर अपनी मेधा का न केवल लोहा मनवाया, बल्कि सफलता के साथ अपने परिवार, गुरूजनों का भी मान बढ़ा दिया। फहरीन ने अपनी सफलता का श्रेय अपनी कोचिंग के गुरूजनों व माता-पिता को दिया है। इस सफलता के बाद शुभचिंतकों द्वारा बधाई देने का सिलसिला लगातार जारी है।

यह भी पढ़ें- Kanpur: इस दिन से शुरू होंगे नामांकन...पूरी हुई तैयारियां, बैरिकेडिंग के साथ लगे सीसीटीवी कैमरे, रंगाई-पुताई भी चालू