झारखंड सरकार के मंत्री आलमगीर आलम गिरफ्तार, धन शोधन मामले में ED का एक्शन

झारखंड सरकार के मंत्री आलमगीर आलम गिरफ्तार, धन शोधन मामले में ED का एक्शन

रांची। झारखंड में ईडी ने दूसरे दिन आज छह घंटे की पूछताछ के बाद कांग्रेस विधायक दल के नेता और ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम को गिरफ्तार कर लिया है। ईडी ने मंत्री आलम के पीएस संजीव लाल के सहयोगी के ठिकानों से मिले 35 करोड़ 23 लाख रुपये कैश मामले में पूछताछ के लिए समन किया था।

इसे लेकर मंगलवार को लगभग नौ घंटे की पूछताछ के बाद फिर से दूसरे दिन बुधवार को उन्हें बुलाया गया था। ईडी के समन को लेकर श्री आलम पूछताछ के लिए आज लगभग पौने ग्यारह बजे ईडी ऑफिस पहुंचे थे। इसके बाद टेंडर कमीशन घोटाले में ईडी के अधिकारियों ने उनसे पूछताछ की।

लगभग छह घंटे तक पूछताछ की गयी। मंत्री के जवाब से संतुष्ट नहीं होने पर ईडी ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया । उल्लेखनीय है कि ईडी ने पिछले पांच मई को टेंडर कमीशन घोटाला मामले को लेकर आलमगीर आलम के निजी सचिव संजीव लाल सहित अन्य लोगों के ठिकानों पर छापेमारी की थी।

इस दौरान ईडी ने संजीव लाल के नौकर जहांगीर आलम और बिल्डर मुन्ना सिंह के ठिकानों से कुल 35.23 करोड़ बरामद किये थे। इस मामले में ईडी ने कार्रवाई करते हुए पांच मई की देर रात को आलमगीर आलम के निजी सचिव संजीव लाल और उसके सहायक जहांगीर आलम को गिरफ्तार कर लिया था। इसके बाद ईडी ने दोनों को कोर्ट में पेश किया और रिमांड पर लिया है।

यह भी पढ़ें-  तेजस्वी घबराहट में आधारहीन बयान दे रहे हैं : गिरिराज सिंह