पीलीभीत: कार्डधारक की डेढ़ साल पहले हो गई मौत, कोटेदार ने रिश्तेदार का चढ़वा दिया नाम और बांट रहा राशन

पीलीभीत: कार्डधारक की डेढ़ साल पहले हो गई मौत, कोटेदार ने रिश्तेदार का चढ़वा दिया नाम और बांट रहा राशन

पीलीभीत/बिठौराकलां, अमृत विचार: डेढ़ साल पहले मर चुके कार्ड धारक की जगह अपनी महिला रिश्तेदार का नाम शामिल कराने के बाद उसे मुफ्त राशन से लाभान्वित कराने का आरोप एक कोटेदार पर लगा है। शिकायतकर्ता का ये भी कहना है कि तौल के बाद कोटेदार कार्ड धारकों के कट्ठे से एक किलो राशन वापस निकाल लेता है। विरोध करने पर बेटे संग मिलकर अभद्रता की जाती है। मुख्यमंत्री पोर्टल पर मामले की शिकायत की गई है।\\

मरौरी ब्लॉक क्षेत्र के पुरवा खाग के रहने वाले रतनलाल पुत्र मूलचंद ने मुख्यमंत्री से की गई शिकायत में बताया कि एक ग्राम पंचायत में कोटेदार के पास करीब 452 कार्डधारक हैं। जिसमें अंत्योदय कार्ड धारक भी शामिल हैं। आरोप है कि निर्धारित खाद्यान्न से एक किलो कम कार्ड धारकों को दिया जा हा है। इसका विरोध करने पर कोटेदार और उसका पुत्र अभद्रता करता है। 

नई मशीन आने के बाद भी कोटेदार की हरकतें सुधर नहीं रही है। निर्धारित तौल के बाद कार्डधारकों के कट्टे से एक किलो राशन कम कर लिया जाता है। इसके अलावा ग्राम नवदिया घीसी के अंत्योदय कार्ड धारक जानकी प्रसाद थे। उनकी डेढ़ साल पहले मौत हो चुकी है।

इसके बावजूद कोटेदार की ओर से राशन कार्ड निरस्त नहीं कराया गया। उसकी जगह आरोप है कि गुर्ज गौटिया की रहने वाली अपनी एक रिश्तेदार का नाम उक्त कार्ड में अंकित करवा दिया गया है। अवैध तरीके से महिला को राशन का लाभ दिया जा रहा है। मामले की जांच कराकर कार्रवाई की मांग की गई।

यह भी पढ़ें- पीलीभीत: दूसरी शादी करने पहुंचा तीन बच्चों का पिता, पहली पत्नी ने पकड़ा और कर दिया हंगामा