अयोध्या: परानापुर में जल निगम की टीम ने डाला डेरा, पानी की जांच के लिए पहुंची टीम ने कई घरों से लिए सैंपल

अयोध्या: परानापुर में जल निगम की टीम ने डाला डेरा, पानी की जांच के लिए पहुंची टीम ने कई घरों से लिए सैंपल

सोहावल/अयोध्या,अमृत विचार। हर घर जल योजना से बनाई गई टंकी से गांव वालों की टोटी में पानी के साथ आ रहे कीड़ों की जांच के लिए जल निगम की टीम ने परानापुर गांव डेरा डाल दिया है। टंकी से लेकर रास्ते और ग्रामीणों की टोटी तक के पानी का सैंपल लिया गया, जिसका प्रयोगशाला में गहन परीक्षण के बाद शुद्धता का पैमाना तय किया जाएगा। 

3

जांच टीम के अभियंता प्रदीप कुमार के साथ गांव पहुंची जांच टीम ने मौके पर टंकी का पानी निकलवा कर ग्रामीणों के सामने परखा तो साफ मिला, लेकिन गांव की रामावती, अखंड प्रताप आदि ने अपनी टोटी के पानी को दिखाया और टोटी में बंधे कपड़े में फंसे कीड़ों को लेकर चिंता जताई तो जांच टीम भी भौचक्की रह गई। टंकी से पानी की आपूर्ति ठप कर दी गई है। ग्रामीणों को पानी की जांच रिपोर्ट का इंतजार है।

रिपोर्ट तीन दिन बाद आने की संभावना जताई जा रही है। गौरतलब है कि 56 ग्राम पंचायतों वाले विकास खंड में हर घर जल योजना के तहत कुल 36 पंचायतों का चयन किया गया है। इनमें अभी 50 फीसदी करीब 18 पंचायतों में ही कार्य पूर्ण होने की ओर हैं। दर्जन भर गांव की पानी टंकी से घरों की टोटी तक पानी पहुंचने लगा है। 

परानापुर की घटना ने इस पर सवाल खड़े कर दिए हैं। करोड़ों की लागत से बन रही इस योजना की पानी टंकी के पानी की शुद्धता ग्रामीणों के बीच पूरी तरह साफ होनी चाहि। इसका प्रयास किया जा रहा है...,अभय कुमार सिंह, अवर अभियंता, जल निगम।

यह भी पढ़ें:-Live Lok Sabha Elections 2024 6th Phase: यूपी में छठवें चरण का मतदान जारी, अब तक 43.95 फीसदी पड़े वोट