Kanpur: बिजली कटौती से भीषण गर्मी में बिलबिला रहे लोग, कई इलाकों में घंटों गुल रही बिजली, रतजगा करने को मजबूर शहरवासी

Kanpur: बिजली कटौती से भीषण गर्मी में बिलबिला रहे लोग, कई इलाकों में घंटों गुल रही बिजली, रतजगा करने को मजबूर शहरवासी

कानपुर, अमृत विचार। शहर में नौतपा लग चुका है, ऐसे में आसमान से बरस रही आग से बचाव के लिए घरों में बिजली के उपकरण ही सहारा बनते है, लेकिन वर्तमान में शहर के कई क्षेत्रों में दिन और रात दोनों समय कई घंटों तक बिजली गुल रह रही है, ऐसे में शहर के लाखों लोगों को भीषण गर्मी में बिजली संकट ने रोने पर मजबूर कर दिया है। 

लेकिन केस्को के जिम्मेदार अधिकारी अब तक बिजली व्यवस्था दुरुस्त रखने का सटीक उपाय नहीं खोज सके है। रविवार को कृष्णा नगर के कई गांव में 20 घंटे, आदर्श विहार में 20 घंटे बिजली गुल रही। गंगापुर कालोनी में रातभर बिजली के दर्शन नहीं हुए। न्यू आजाद नगर में 16 घंटे बिजली संकट रहा। स्वर्ण जयंती विहार के राधापुरम में आ और जा रही है। गोपालनगर में पूरी रात बिजली नहीं आई। 

मंगला विहार, पनकी रोड कल्याणपुर, कोयला नगर में बिजली संकट से लोग बेहाल रहे। गिरजानगर, कल्याणपुर केशवपुरम में लो वोल्टेज की समस्या, नौबस्ता मछरिया में फेस नहीं आ रहा था। इसी तरह गुजैनी, आंबेडकर नगर, आवास-विकास हंसपुरम, गांधीग्राम, पनकी, रतनपुर समेत आदि क्षेत्रों में बिजली का दिनभर रोना रहा। नौबस्ता कृष्णा विहार, बसंत विहार, संजय नगर, पटकापुर, ट्रांसपोर्ट नगर, शताब्दी नगर, आरएसपुरम व काकादेव में लोग रात में रतजगा करने को मजबूर हुए।

कानपुर नगर को स्मार्ट सिटी का दर्जा प्राप्त है, लेकिन इसपर कानपुर विद्युत आपूर्ति कंपनी अपनी लचर व्यवस्था से संदेह खड़ा कर रही है। क्योंकि शहर के कई क्षेत्रों में लाखों लोग पूरी रात भीषण गर्मी में बिजली का सितम झेल रहे हैं। दिन में भी बिजली की समस्या जस के तस बनी रहती है। 

लेकिन केस्को के जिम्मेदार अधिकारी अपने उपभोक्ताओं के दर्द को समझना नहीं चाहते है। शहर के बर्रा दो, बर्रा पांच, मंगला विहार, तुलसी नगर, राजीव नगर, विनायकपुर, बसंत विहार, बर्रा आठ समेत अन्य क्षेत्रों में रात में बिजली का संकट बना रहा। 

यह भी पढ़ें- Kanpur: कॉमर्शियल कॉम्प्लेक्स का विरोध: कारोबारी बोले- ऊपरी मंजिल पर नहीं पहुंचेगा गल्ला, कारोबार होगा हल्का