केंद्रीय मंत्री व अमेठी सांसद स्मृति ईरानी के सौजन्य से हुई मां कात्यायनी की पूजा

केंद्रीय मंत्री व अमेठी सांसद स्मृति ईरानी के सौजन्य से हुई मां कात्यायनी की पूजा

अमेठी। केंद्रीय मंत्री भारत सरकार एवं अमेठी सांसद स्मृति इरानी के सौजन्य से लगातार दुर्गन भवानी और कालिकन धाम में चल रही पूजन अर्चन में क्षेत्र के विभिन्न जनप्रतिनिधि व राजनेता बढ़-चढ़कर हिस्सेदारी निभा रहे है। वहीं प्रसाद और फलाहार का वितरण कर रहे हैं। इसी क्रम में नवरात्रि की षष्ठी तिथि को मां कात्यायनी की …

अमेठी। केंद्रीय मंत्री भारत सरकार एवं अमेठी सांसद स्मृति इरानी के सौजन्य से लगातार दुर्गन भवानी और कालिकन धाम में चल रही पूजन अर्चन में क्षेत्र के विभिन्न जनप्रतिनिधि व राजनेता बढ़-चढ़कर हिस्सेदारी निभा रहे है। वहीं प्रसाद और फलाहार का वितरण कर रहे हैं। इसी क्रम में नवरात्रि की षष्ठी तिथि को मां कात्यायनी की पूजा का पूजन विधि विधान के साथ किया गया।

बता दें कि उपासक इस दिन प्रातः काल नित्यकर्म से निवृत्त होकर मां कात्यायनी के मूर्ति की स्थापना करते हैं। गंगाजल से मां का पवित्रीकरण और आचमन करते हैं। मां कात्यायनी को पूजन में शहद का भोग लगाते हैं। उसके बाद मां को रोली,अक्षत, फल, गुड़हल या लाल रंग का फूल, चुनरी और श्रृगांर का सामान अर्पित करते हैं और धूप, दीप से पूजन व आरती करते हैं। पूजा के दौरान  दुर्गा सप्तशती, कवच और दुर्गा चलीसा का पाठ करते हैं साथ ही मां कात्यायनी के मंत्रों का जाप करते हैं।

जिला प्रवक्ता चंद्रमौली सिंह ने बताया कि दुर्गन भवानी स्थान पर स्मृति इरानी  की ओर से पूर्व प्रत्याशी विधानसभा विजय किशोर तिवारी ने प्रतिनिधि के रूप में पूजा अर्चना किया। साथ में जिला कोषाध्यक्ष राम प्रसाद मिश्रा जिला महामंत्री केशव सिंह, जिला प्रवक्ता चंद्रमौली सिंह, राम शंकर सिंह आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे। वहीं कालिकन भवानी में विजय कोरी दीदी की तरफ से प्रतिनिधि के रूप में उपस्थित रहे उनके साथ में मंडल अध्यक्ष संग्रामपुर चंद्रकेश यादव उपस्थित रहे।