सुलतानपुर : नहर में उतराता मिला कर्मचारी का शव, 12 दिनों से पुलिस कर रही थी तलाश

सुलतानपुर : नहर में उतराता मिला कर्मचारी का शव, 12 दिनों से पुलिस कर रही थी तलाश

अमृत विचार, सुलतानपुर। बीते आठ जनवरी को घर से सामान लाने बाजार गया एक शख्स नहर में डूब गया था। उसकी तलाश में पुलिस व एसडीआरएफ की टीम कई दिनों तक लगी रही, लेकिन नाकाम रही थी। नहर में पानी कम होने पर गुरुवार की सुबह एक व्यक्ति को शव दिखाई दिया तो उसने इसकी उसके पारिवारिजनों को दी। कपड़ों से उसकी शिनाख्त हुई। पुलिस ने शव को निकलवाकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया हैं।

क्षेत्र के महमूदपुर गांव निवासी रामकृपाल (59) पुत्र सुखराज अमेठी जनपद के जगदीशपुर में स्थित पॉलिटेक्निक कॉलेज में बतौर चतुर्थ श्रेणी कर्मी थे। बीते आठ जनवरी को वह क्षेत्र के बगिया चैराहे से साइकिल से सामान खरीदकर घर वापस लौट रहे थे। देर शाम तक जब वह घर नहीं पहुंचे तो पारिवारिजन रामकृपाल की तलाश में लग गए। तलाश के दौरान उनकी साइकिल जयसिंहपुर इटकौली सड़क मार्ग के किनारे शारदा सहायक खंड-16 नहर की पटरी पर मिली।

जिसमें सामान का थैला भी लटका हुआ था। सूचना पर पहुंची पुलिस ने लगातार दो-तीन दिनों तक एसडीआरएफ की टीम की मदद से नहर में सर्च ऑपरेशन किया, लेकिन सफल नहीं हो पाए। वही पुलिस ने लापता चतुर्थ श्रेणी कर्मी की गुमशुदगी दर्ज कर मामले में इतिश्री कर ली थी। उसके बाद भी परिजनों व ग्रामीण लगातार रात दिन उनकी तलाश में नहर की पटरी व पानी में खोजबीन करते रहे।

पिता के गायब होने की जानकारी पर रोजी रोटी के चक्कर मे विदेश कमाने गया रामकृपाल का छोटा बेटा बिनय भी विदेश से घर वापस चला आया। नहर में पानी कम होने पर 12वें दिन गुरुवार को लापता कर्मचारी का शव शारदा सहायक खण्ड-16 नहर में घटनास्थल से कुछ दूरी पर मसीरपुर गांव के समीप झाड़ियों में फंसा हुआ ग्रामीण को दिखा तो इसकी सूचना पारिवारिजनों को दी। सूचना पर पहुंचे परिजनों ने शिनाख्त के बाद सूचना पुलिस को दी।

चतुर्थ श्रेणी कर्मी के शव मिलने की सूचना पर जयसिंहपुर एसडीम संजीव कुमार यादव ने घटनास्थल का निरीक्षण करते हुए पुलिस कर्मियों को विधिक कार्रवाई के निर्देश दिए। बरौसा चैकी इंचार्ज अनिल कुमार अवस्थी ने कर्मी के शव को नहर के पानी से बाहर निकलवाकर परिजनों की मौजूदगी पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया ।

यह भी पढ़ें : प्रयागराज : सपा विधायक इरफान सोलंकी की जमानत याचिका खारिज

ताजा समाचार

Auraiya Crime: रेलवे ट्रैक पर मिला MBBS छात्रा का शव...दोस्त के साथ निकली थी टहलने, परिजनों ने हत्या का लगाया आरोप
लखीमपुर खीरी: बेटे के ससुरालवालों ने धोखाधड़ी कर हड़प लिए सात लाख रुपये, कार और जेवर...रिपोर्ट दर्ज  
Kanpur News: रेलवे की सेवा लाचार...एंबुलेंस के लिए दर्द से कराहती रही गर्भवती, पढ़ें- पूरा मामला
बरेली: ट्रैक्टर-ट्राली की टक्कर से बाइक सवार की मौत, एक समारोह में शामिल होने जा रहा था युवक
Unnao News: मौसेरे भाई के साथ मिलकर छोटे भाई ने बड़े को उतारा था मौत के घाट...आरोपी गिरफ्तार
बहराइच: अल्ट्रासाउंड कराने गई युवती के पर्स से चोरों ने उड़ाई नगदी, पीड़िता ने पुलिस के ऑनलाइन एप पर दर्ज कराई शिकायत