सुलतानपुर : संदिग्ध परिस्थितियों में मिला युवक का शव, हत्या का आरोप

सुलतानपुर : संदिग्ध परिस्थितियों में मिला युवक का शव, हत्या का आरोप

अमृत विचार,सुलतानपुर। देवकली सरैया निवासी एक युवक का शव संदिग्ध परिस्थितियों में घर से दूर माइनर में पाए जाने से इलाके में हड़कंप मच गया । सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। उधर मृतक युवक की पत्नी ने गांव के प्रधान प्रतिनिधि पर हत्या का आरोप लगाया है।

कूरेभार थाना क्षेत्र के देवकली सरैया गांव निवासी पंचायत सहायक के पति धीरेंद्र प्रताप साहू गुरुवार को गांव के प्रधान प्रतिनिधि सर्वभान सिंह उर्फ लव सिंह के बुलाने पर पल्सर बाइक लेकर घर से निकला था । देर शाम तक घर वापस न आने पर पारिवारिजनों ने उसे फोन मिलाना शुरू किया । तब उसका फोन किसी अन्य व्यक्ति के द्वारा उठाया गया ।

शुक्रवार की सुबह देवकली गांव के बगल नहर की माइनर तरफ शौच के लिए निकले ग्रामीणों को एक व्यक्ति का शव संदिग्ध परिस्थितियों में दिखा। माइनर में शव मिलने की जानकारी होते ही इलाके में हड़कम्प मच गया । आस पास के लोगों की मौके पर भीड़ जमा हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृतक के शव की शिनाख्त कूरेभार थाना क्षेत्र देवकली सरैया निवासी धीरेंद्र प्रताप साहू (36) पुत्र भगेलू साहू के रूप में की।

मृतक की पत्नी पूजा साहू ने पुलिस को तहरीर देकर अवगत कराया कि वह गांव में बतौर पंचायत सहायक के रूप में कार्य कर रही है । गांव के प्रधान प्रतिनिधि सर्वभान सिंह द्वारा उसके पति धीरेंद्र साहू को फोन करके बुलाया गया था। हाल के दिनों में उसके पति को इंटरलॉकिंग का कार्य मिलने वाला था। बीते दो महीने से मृतक की पत्नी पूजा साहू का मानदेय नहीं मिला है । देर शाम तक पति के घर वापस न आने पर उसने फोन मिलाना शुरू किया।

रात में उसके पति का फोन सर्वभान सिंह द्वारा उठाया और कुछ बोला नहीं गया । मृतक की पत्नी व पंचायत सहायक पूजा साहू ने पुलिस को तहरीर देकर सर्वभान सिंह पर ही हत्या का आरोप लगाया है । पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया । प्रभारी निरीक्षक कूरेभार प्रवीण कुमार यादव के मुताबिक शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है । रिपोर्ट आने के बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी । घटना में जो भी सम्मिलित होगा उसे किसी भी कीमत में बख्शा नहीं जाएगा ।

यह भी पढ़ें : अयोध्या : ट्रेन की चपेट में आने से शख्स की मौत