रायबरेली: हस्त निर्मित बंदूक में बारूद भरते समय हुआ विस्फोट, युवक घायल

रायबरेली: हस्त निर्मित बंदूक में बारूद भरते समय हुआ विस्फोट, युवक घायल

लालगंज (रायबरेली) अमृत विचार। खेत से मवेशियों को भगाने के लिए हस्त निर्मित बंदूक में बारूद भरते समय विस्फोट हो गया. जिससे एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया है ।उसे जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। गांवों में लोग निराश्रित जानवरों से परेशान हैं। खेत से मवेशियों को भगाने के लिए किसान तरह-तरह के उपाय कर रहे हैं। एक युवक ने विस्फोट करके मवेशियों को खेत से भगाने के लिए हस्त निर्मित एक बंदूक तैयार की थी। 

इस बंदूक में बारूद भर के विस्फोट किया जाता था। जिसकी आवाज सुनकर खेत से मवेशी भाग जाते थे। इस बंदूक में विस्फोटक भरते समय हादसा हो गया है। मामला क्षेत्र के गांव जमुनवा का है। गांव के युवक सरफराज पुत्र फैयाज अली ने जानवरों को खेतों से भगाने के लिए एक  एल टाइप बारूद की बंदूक बना रखी थी। जिसमें बैक साइड से प्रेशर देकर वह खेतों में विस्फोट कर जानवरों को भगाता था। शुक्रवार सुबह अचानक उसके घर के आस-पास बंदरों का झुंड आ गया। 

उन्हीं को भगाने के लिए बंदूक में बारूद भर कर विस्फोट के जरिए बंदरों को भगा रहा था। एक बार बंदूक से विस्फोट कर चुका था। दोबारा बारूद भरते समय अचानक बारूद सहित बंदूक फट गई और उसके हाथ की उंगलियों के चिथड़े उड़ गए। इसके अलावा चेहरा और गला भी झुलस गया। परिवारी जन उसे लेकर लालगंज  सरकारी अस्पताल आए जहां डॉक्टरों ने प्राथमिक इलाज के बाद हालत गंभीर होने के चलते जिला अस्पताल रेफर कर दिया।

यह भी पढ़ें:-UP के पूर्व मुख्यमंत्री हेमवती नंदन बहुगुणा की पुण्यतिथि आज, सीएम योगी ने किया नमन