बरेली: MBBS में दाखिला दिलाने के नाम पर 45 लाख की ठगी

आशीष रायल पार्क के रहने वाले हैं पीड़ित, एसएसपी के आदेश पर कैंट पुलिस ने दर्ज की रिपोर्ट

बरेली: MBBS में दाखिला दिलाने के नाम पर 45 लाख की ठगी

बरेली/कैंट, अमृत विचार : बारादरी थाना क्षेत्र के आशीष रायल पार्क निवासी एक व्यक्ति से ठगों ने बेटी का मुंबई के मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस में दाखिला दिलाने के नाम पर 45 लाख रुपये ठग लिए। दाखिला न होने पर जब रुपये मांगे तो धमकी दी गई। पीड़ित ने एसएसपी से शिकायत की। एसएसपी के आदेश पर कैंट पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

ये भी पढ़ें - बरेली: पुलिस ने ट्रैक्टर ट्रॉली और एक लोडर को अवैध खनन करते हुए पकड़ा

आशीष रायल पार्क निवासी अनिल कुमार गौतम ने पुलिस को दिए शिकायती पत्र में बताया कि उनकी बेटी दीपिका गौतम ने नीट की परीक्षा दी थी। कम नंबर आने के कारण दाखिला नहीं हो सका। अनिल ने बताया कि उनके पास 20 नवंबर को मीनाक्षी नाम की महिला ने फोन करके कहा कि राकेश गुप्ता और संदीप पाटिल मुंबई के मेडिकल में हैं और बेटी का दाखिला करा देंगे। इसके लिए 45 लाख रुपये मैनेजमेंट को देने होंगे।

इसके अलावा कॉलेज की फीस 5-6 लाख रुपये दाखिले के वक्त देनी होगी। भरोसा होने पर अनिल बेटी और पत्नी के साथ मुंबई के मेडिकल कॉलेज पहुंचे। 22 नवंबर 2022 को राकेश ने संदीप पाटिल से मिलवाया। उनके साथ अमन नाम का एक और कर्मचारी था। वहां फार्म भर कर राकेश व संदीप को दे दिया। अनिल ने बताया कि वहीं पर राकेश को दो लाख रुपये दिए। इसके बाद वे लोग बरेली आ गए।

अनिल के अनुसार मीनाक्षी, राकेश और संदीप के कहने पर बरेली में कंप्यूटर नाम के व्यक्ति को सेटेलाइट बस अड्डे के पास 18 लाख रुपये नकद दिए। इसके बाद उन्होंने कंप्यूटर को 15 लाख रुपये और दिए। इसके बाद 22 दिसंबर 2022 को उन्होंने 10 लाख रुपये और अयूब खां चौराहा के राकेश के कहने पर कंप्यूटर को दे दिए। कई माह बाद जब बेटी का दाखिला नहीं हुआ तो आरोपी टालमटोल करने लगे।

बाद में 12 लाख रुपये और देने को कहा। शक होने पर जब रुपये मांगे तो आरोपी टालमटोल करने लगे। पीड़ित ने बताया कि रुपये वापस न होने पर परिवार तनाव में आ गया है। एसएसपी के आदेश पर कैंट पुलिस ने मीनाक्षी, राकेश, संदीप पाटिल और कंप्यूटर के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें - बरेली: हाथ से हाथ जोड़ो अभियान में बांटा राहुल गांधी का संदेश