Kanpur News: राम आएंगे तो शहर सजाएंगे और मठ-मंदिर चमकाएंगे, भाजपा पदाधिकारी, सांसद, विधायक बाजारों को सजायेंगे

कानपुर में भाजपा पदाधिकारी, सांसद, विधायक बाजारों को सजायेंगे।

Kanpur News: राम आएंगे तो शहर सजाएंगे और मठ-मंदिर चमकाएंगे, भाजपा पदाधिकारी, सांसद, विधायक बाजारों को सजायेंगे

राम आएंगे तो शहर सजाएंगे और मठ-मंदिर चमकाएंगे। भाजपा पदाधिकारी, सांसद, विधायक बाजारों को सजायेंगे। बूथ सशक्तिकरण अभियान के लिये जिम्मेदारी दी गई।

कानपुर, अमृत विचार। 22 जनवरी को श्रीराम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा से पहले शहर को दुल्हन की तरह सजाने की तैयारी है। मठ-मंदिरों में विशेष सफाई अभियान चलाने के साथ ही बाजारों को सजाने की जिम्मेदारी भाजपा के पदाधिकारी, सांसद, विधायकों की होगी। यह अभियान 14 से 22 जनवरी के बीच में चलेगा। कानपुर-बुंदेलखंड क्षेत्र के अध्यक्ष ने मंगलवार को जिम्मेदारी सौंपते हुये कहा है कि कोई भी मंदिर और मठ छूटना नहीं चाहिये।

भाजपा 17 संगठनात्मक जिलों में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को उत्सव की तरह मनाने जा रही है। क्षेत्रीय अध्यक्ष प्रकाश पाल ने बैठक कर कहा कि 22 जनवरी को श्रीराम मंदिर अयोध्या प्राण प्रतिष्ठा तक किसी भी जिले का कोई मठ और मंदिर छूटना नहीं चाहिये। पार्टी के पदाधिकारी, सांसद, विधायक, सभी जनप्रतिनिधि भाग लें।

भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ जिलों के सभी बाजारों में साज सज्जा की जिम्मेदारी संभाले।  24 जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर नव मतदाता सम्मेलन होगा। जनवरी के अंतिम सप्ताह तक सामाजिक सम्मेलन व लाभार्थी सम्मेलन भी आयोजित होंगे। प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना के अंतर्गत सभी 52 विधानसभाओं की प्रत्येक विधानसभा से एक हजार लोग चयनित होंगे जिनको प्रशिक्षण देकर इस योजना से लाभान्वित किया जाएगा ।

 पार्षद घर-घर दीपोत्सव मनाने का करेंगे आह्वान

भाजपा के पार्षद 22 जनवरी को दीपोत्सव मनाने का आह्वान करेंगे। अपने वार्ड में झंडे लगाने के साथ ही घरों में झालर लगाने का आग्रह करेंगे। मंगलवार को महापौर प्रमिला पांडेय ने भाजपा के पार्षदों के साथ बैठक कर इसको लेकर रणनीति बनाई। महापौर ने कहा कि भाजपा पार्षद घर-घर पहुंचकर अक्षत बांटेंगे और 22 जनवरी को दीपोत्सव मनाने का आह्वान करेंगे। मंगलवार को शहर के महंत अरुणपुरी जी, पनकी महाराज कृष्णकांत समेत अन्य धर्मगुरुओं के साथ भी महापौर ने बैठक की। इस दौरान राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को उत्सव की तरह मनाने की बात कही गई।

सौंपी गई जिम्मेदारी

बूथ सशक्तिकरण अभियान की जिम्मेदारी पूनम द्विवेदी, पवन प्रताप सिंह, आलोक शुक्ला को दी गई। इसके साथ ही लोकसभा, विधानसभा संचालन समिति, वोटर चेतना, नव मतदाता सम्मेलन, जॉइनिंग कमेटी, सामाजिक सम्मेलन एवं मोर्चा प्रकोष्ठ अभियान, लाभार्थी संपर्क अभियान, प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना, स्वच्छता अभियान की जिम्मेदारी सौंपी गई।

लाभार्थियों को प्रमाण पत्र बांटे

कानपुर ग्रामीण के मझावन मंडल के अंतर्गत बेहटा गंभीरपुर में पीएम नरेंद्र मोदी की गारंटी की गाड़ी पहुंची। इस दौरान ग्रामीण जिला अध्यक्ष दिनेश सिंह कुशवाहा ने केंद्र सरकार की योजनाओं, के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र वितरित किया। कार्यक्रम में हेमंत त्रिपाठी, संदीप बाजपेई, कमलेश पांडे, जयवीर पाल, गोपाल मिश्रा, संजय सिंह, कृष्णकांत सविता, सिद्धार्थ सिंह उपस्थित रहे।

सरकारी समितियों के कार्यकर्ता बनेंगे पन्ना प्रमुख

उत्तर जिला अध्यक्ष दीपू पांडे ने लोकसभा चुनाव में 400 से अधिक सीटें जीतने का आह्वान किया। नवीन मार्केट कार्यालय में बैठक कर कहा कि सभी बूथों पर पन्ना प्रमुख बनाए जाएंगे। जिसमें सभी जनप्रतिनिधि, सांसद, विधायक, महापौर, जिला पंचायत अध्यक्ष, पार्षद, सदस्य जो भी सरकारी समितियां में कार्यकर्ता हैं वह सभी अपने-अपने पन्ने के प्रमुख बनेंगे। कहा कि सभी मंडल अध्यक्ष अपने प्रवासियों के साथ बैठकर होने वाले सामाजिक सम्मेलनों की रूप रेखा तैयार करे। मोर्चे के अलग-अलग सम्मेलन होंगे। बैठक में दिनेश राय, सुनील बजाज, वीरेश त्रिपाठी, संतोष शुक्ला, जितेंद्र  विश्वकर्मा, अवधेश सोनकर, मुनेंद्र राजपूत, धीरज साहू, रंजीत भदोरिया, देवेंद्र सिंह बोरा, गौरव द्विवेदी, आनंद  मिश्रा मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें- IIT Kanpur ने 2023 में रिकॉर्ड तोड़ 122 IPR दाखिल कर अनुसंधान और नवाचार में नए कीर्तिमान किए स्थापित

 

ताजा समाचार