लोकसभा चुनाव 2024: गोंडा से श्रेया वर्मा और बहराइच से रमेश गौतम को सपा ने बनाया उम्मीदवार

समाजवादी पार्टी ने जारी की लोकसभा उम्मीदवारों की सूची

लोकसभा चुनाव 2024: गोंडा से श्रेया वर्मा और बहराइच से रमेश गौतम को सपा ने बनाया उम्मीदवार

गोंडा, अमृत विचार। आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी ने सोमवार को देवी पाटन मंडल के दो सीटों के उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। गोंडा लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी ने पूर्व केंद्रीय मंत्री व पार्टी के कद्दावर नेता रहे स्वर्गीय बेनी प्रसाद वर्मा की पौत्री को उम्मीदवार बनाया है। वही पार्टी के टिकट पर मनकापुर (सु) सीट से विघानसभा चुनाव लड़‌ चुके रमेश गौतम को बहराइच लोकसभा सीट से टिकट दिया गया है। टिकट मिलने के बाद दोनों नेताओं ने पार्टी अध्यक्ष का आभार जताते हुए कहा कि वह पार्टी और जनता की उम्मीदों पर खरा उतरने का प्रयास करेंगे। 

लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की घोषणा में समाजवादी पार्टी अन्य पार्टियों की तुलना में तेजी से आगे बढ़ रही है। पार्टी ने सोमवार को उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी। इस सूची में गोंडा लोकसभा सीट से श्रेया वर्मा व बहराइच सीट से रमेश गौतम को उम्मीदवार बनाया गया है।

रमेश गौतम इसके पहले सपा के टिकट पर मनकापुर सुरक्षित सीट से विधानसभा का चुनाव लड़ चुके हैं। सपा में आने से पहले वह बहुजन समाज पार्टी में थे और बसपा से वह विधायक भी रह चुके हैं। रमेश गौतम दलित चेहरा माने जाते हैं। पार्टी ने अब उन्हे बहराइच सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने का फैसला किया है।

लोकसभा का टिकट मिलने पर रमेश गौतम ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव का आभार जताया और कहा कि वह पार्टी अध्यक्ष की उम्मीद पर खरा उतरने का पूरा प्रयास करेंगे। साथ ही कहा कि अगर बहराइच की जनता ने उन्हें मौका दिया तो वह उनकी सेवा में भी कोई कोर कसर नहीं रखेंगे।

गोंडा लोकसभा सीट से पार्टी उम्मीदवार बनाई गई श्रेया वर्मा समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता रहे स्वर्गीय बेनी प्रसाद वर्मा की पौत्री व राकेश वर्मा की बेटी हैं। पिछले दिनों उन्होंने जिले के टाउन हॉल में पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक की थी और खुद को गोंडा लोकसभा सीट का संभावित प्रत्याशी बताया था। श्रेया की उम्मीदवारी के दावे ने पार्टी के दिग्गज नेताओं में खलबली मचा दी थी। सोमवार को उनके दावे पर पार्टी प्रमुख ने मोहर लगा दी।

टिकट मिलने के बाद श्रेया ने भी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का आभार जताया और कहा कि गोंडा सीट से उनके बाबा सांसद रह चुके हैं। अगर उन्हें मौका मिला तो वह उनके विजन को आगे बढ़ने का काम करेंगी। पार्टी उम्मीदवारों की घोषणा पर जिलाध्यक्ष अरशद हुसैन ने राष्ट्रीय नेतृत्व को बधाई देते हुए कहा कि पूरी पार्टी श्रेया के पक्ष में एकजुट है और पार्टी के सभी पदाधिकारी व कार्यकर्ता इस फैसले का स्वागत करते हैं।

यह भी पढ़ें:-सपा ने बहराइच से रमेश गौतम को बनाया लोकसभा प्रत्याशी, कार्यकर्ताओं ने जताई खुशी