Fatehpur News: आकाशीय बिजली गिरने से 200 भेड़ों की हुई मौत; 30 झुलसीं... मृत मवेशियों का होगा पोस्टमार्टम...

पशु पालक ने बताया- 20 लाख से ज्यादा का हुआ नुकसान

Fatehpur News: आकाशीय बिजली गिरने से 200 भेड़ों की हुई मौत; 30 झुलसीं... मृत मवेशियों का होगा पोस्टमार्टम...

फतेहपुर, अमृत विचार। बेमौसम हुई बारिश के बीच ओलावृष्टि और आकाशीय बिजली की चपेट में आने से पशु पालकों की करीब दो सौ भेड़ों की मौत हुई है। पशु पालक की सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृत भेड़ों के शवों का पशु चिकित्सक से पोस्टमार्टम कराया है। भेड़ों की मौत की सूचना पर राजस्व टीम भी मौके पर पहुंची है। पशु पालकों के अनुसार मृत भेड़ों की कीमत लाखों रुपए आंकी है।

सदर कोतवाली क्षेत्र के लखनऊ बाईपास के स्थित आधारपुर गांव में बीती रात तेज हवा के साथ बारिश के बीच ओलावृष्टि और आकाशीय बिजली गिरने से एक खेत में करीब दो सौ भेड़ों की मौत हो गई। ओलावृष्टि और आकाशीय बिजली की चपेट में आने से करीब 30 भेड़ झुलस गई हैं। 

पशु पालक राम सजीवन, राम खेलावन और कमल किशोर निवासी मलवां की सूचना पर चौकी प्रभारी लखनऊ  बाईपास सुमित देव पांडेय मौके पर पहुंचे। राजस्व विभाग को जानकारी दी। मौके पर पहुंचे राजस्व विभाग ने मृत भेड़ों का पोस्टमार्टम कराने के लिए पशु चिकित्सक को मौके पर बुलाया। पीड़ित पशु पालकों ने बताया कि वह भेड़ पालन का काम करते हैं। 

कानपुर से फतेहपुर जिले के बार्डर तक भेड़ों को लेकर घूमने का काम है। मंगलवार की शाम आधारपुर गांव में करीब दो सौ तीस भेड़ों को लेकर रुके थे। तभी बारिश के साथ ओलावृष्टि और आकाशीय बिजली गिरने से दो सौ भेड़ों की मौत हुई है। जिसकी कीमत करीब 20 लाख रुपए है।

यह भी पढ़ें- Unnao: वैवाहिक कार्यक्रम में चेयरमैन पति को दबंग ने दी जान से मारने की धमकी; जान बचाकर भागे, एसपी से की शिकायत...