मुरादाबाद : 102 करोड़ की लागत से संभल-चंदौसी मार्ग पर बनेगा ओवरब्रिज

रेलवे और सेतु निगम मिलकर तैयार कर रहे डिजाइन

मुरादाबाद : 102 करोड़ की लागत से संभल-चंदौसी मार्ग पर बनेगा ओवरब्रिज

मुरादाबाद, अमृत विचार। रामपुर रोड से पंडित नगला बाईपास होते हुए संभल-चंदौसी जाने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर है कि जल्द ही इस मार्ग पर ओवरब्रिज का निर्माण होने जा रहा है। जिसके बाद पंडित नगला बाईपास में पड़ने वाले रेलवे फाटक पर लगने वाले जाम से लोगों को मुक्ति मिलेगी और समय की बचत होगी। इस ओवरब्रिज के निर्माण पर 102 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। जल्द ही रेलवे और सेतु निगम ओवर ब्रिज बनाने का काम शुरू करेंगे।

महानगर के रामपुर रोड से संभल-चंदौसी मार्ग को जोड़ने वाला मार्ग पंडित नगला बाईपास के बीच में एक रेलवे फाटक पड़ता है। रेलवे फाटक बंद होने से कई बार यहां जाम भी लग जाता है। जिससे लोगों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। इस रेलवे फाटक पर ओवरब्रिज बनाने के लिए केंद्रीय सड़क एवं बुनियादी ढांचा कोष (सीआरआईएफ) ने सेतु निगम को 100 करोड़ रुपये दिए थे। इस पुल की लंबाई 854 मीटर और चौड़ाई 750 मीटर होगी।

रेलवे को पुल के लिए अपने हिस्से की डिजाइन तैयार करनी है। जबकि सेतु निगम ने अपना डिजाइन रेलवे को उपलब्ध करा दिया है। ओवरब्रिज का ठेका गाजियाबाद और दिल्ली की फर्म केकेआर और जेएसबी को संयुक्त रूप से मिला है। इस पुल पर एक अरब दो करोड़ रुपये की लागत से निर्माण कराया जाएगा। सेतु निगम के पीडी शशिकांत ने बताया कि जल्द ही ओवरब्रिज निर्माण का कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

पहले विद्युत तार व पेड़ों को हटाया जाएगा
सेतु निगम के पीडी शशिकांत ने बताया कि जल्द ही ओवरब्रिज बनने के स्थान के इर्द-गिर्द विद्युत तार हटाने और पेड़ों को काटने की तैयारी शुरू कर दी जाएगी। इस कार्य में समय लगेगा। इसके बाद कार्यदायी संस्था रोड डायवर्जन का रोड मैप तैयार करेगी। जिला प्रशासन और पुलिस की मदद से रूट डायवर्जन कराया जाएगा। जिसके बाद निर्माण कार्य शुरू कराया जाएगा। पुल को तैयार करने के लिए शासन ने 18 माह की अवधि निर्धारित की है। निर्माण करते समय कार्यदायी संस्था को एक सर्विस रोड देना होगा। जिससे यातायात व्यवस्था बनी रहे।

ये भी पढ़ें : LOKSABHA ELECTION 2024: कंगना रनौत होंगी मुरादाबाद से भाजपा का नया चेहरा? या जयाप्रदा साबित होंगी तुरुप का इक्का

ताजा समाचार

Kanpur: डंपर ने कार में मारी टक्कर...किन्नर समेत दो की मौत, एक अन्य घायल, हादसे के बाद चालक वाहन छोड़कर फरार
अयोध्या: लोकगीतों से तुलसी मंच बना आकर्षण का केंद्र, छाया है राम जन्मोत्सव का उल्लास 
दंतेवाड़ा में बोले राजनाथ सिंह, जब भी कांग्रेस सत्ता में आती है, भ्रष्टाचार बढ़ जाता है
सिडनी के मॉल में चाकूबाजी और फायरिंग में 5 लोगों की मौत, कई गंभीर रूप से घायल...हमलावर भी ढेर
समाजवादी पार्टी पर केशव मौर्य का बड़ा प्रहार, कहा-अखिलेश के तीन यार, आजम-अतीक और मुख्तार
आतंकवादी नियमों को नहीं मानते तो उन्हें जवाब देने का भी कोई नियम नहीं हो सकता: एस. जयशंकर