अयोध्या: दुआ को उठे हाथ, गुनाहों से की तौबा, रमजान के पहले जुमे पर मस्जिदों में उमड़े रोजेदार

सीएए को लेकर भी एलर्ट मोड पर रही पुलिस, संवेदनशील इलाकों में गश्त

अयोध्या: दुआ को उठे हाथ, गुनाहों से की तौबा, रमजान के पहले जुमे पर मस्जिदों में उमड़े रोजेदार

अयोध्या, अमृत विचार। पवित्र माह रमजान के पहले जुमे पर शुक्रवार को यहां मस्जिदों में रोजेदार उमड़ पड़े। मगफरत के इस पाक महीनें में रोजेदारों ने अल्लाह से गुनाहों की तौबा करते हुए बख़्शीश की दुआ की। इस दौरान खुतबों में इमाम ने मुल्क में अमन-चैन का पैगाम देते हुए रमजान में गरीबों और जरूरतमंदों की मदद के लिए संदेश दिया।

रमजान का पहला जुमा सीएए लागू होने के बाद पड़ा इसलिए सुरक्षा बल भी मुस्तैद रहे। सुबह से ही संवेदनशील और अति संवेदनशील क्षेत्रों में पुलिस की रोड गश्त तेज रही। हालांकि देर शाम तक कहीं से भी किसी तरह विरोध आदि की सूचना नहीं थी। शुक्रवार जामा मस्जिद टाटशाह में ग्यारह बजे से ही रोजेदार जुटना शुरू हो गए।

रमजान का पहला जुमा होने के चलते खासी भीड़ रही। यहां रोजेदारों ने जुमे की नमाज से पहले माहे रमज़ान के अन्य अरकान अदा किए उसके बाद जुमे की नमाज पढ़ी। यहां नायब सदर अब्दुल मुकीत ने जुमे की नमाज अदा कराई। उन्होंने रोजेदारों को माह रमजान को लेकर कहा कि नमाज और कुरान की तिलावत से कतई गाफिल न हो।

इसके अलावा इमामबाड़ा स्थित जामा मस्जिद  में भी बड़ी संख्या में रोजेदार जुमे की नमाज में उमड़े। शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में भी बड़ी संख्या में लोगों ने पहले जुमे की नमाज अदा करते हुए बारगाहे इलाही में दुआएं की। वहीं सीएए के मद्देनजर सभी क्षेत्रों में कड़ी चौकसी रही।

यह भी पढ़ें:-"मोदी-योगी से बैर नहीं रविंद्र तुम्हारी खैर नहीं"... पांच साल कहां थे? बलिया में भाजपा उम्मीदवार को जनता ने घेरकर पूछा सवाल