रायबरेली: गंगा एक्सप्रेस वे स्क्रैप खरीद में पकड़ी गई बड़ी कर चोरी, आपसी विवाद के बाद पुलिस हस्तक्षेप से हुआ खुलासा 

रायबरेली: गंगा एक्सप्रेस वे स्क्रैप खरीद में पकड़ी गई बड़ी कर चोरी, आपसी विवाद के बाद पुलिस हस्तक्षेप से हुआ खुलासा 

ऊंचाहार, रायबरेली, अमृत विचार। निर्माणाधीन गंगा एक्सप्रेस वे के स्कैप खरीद फरोख्त में बड़ी कर चोरी सामने आई है। इस मामले का खुलासा उस समय हुआ, जब आपसी विवाद के बाद दो ट्रक सरिया पुलिस ने पकड़ लिया। अब पुलिस ने वाणिज्य कर विभाग को मामले की सूचना दी है।

गंगा एक्सप्रेस वे के निर्माण में बड़े पैमाने पर मोटी लोहे की सरिया आदि को काटकर लगाया जाता है। कटिंग में जो सरिया निकलती है, उसे स्क्रैप के रूप के बेचा जाता है। प्रतिदिन सैकड़ों टन स्क्रैप ट्रकों में लादकर ले जाया जाता है, जिसमें कम वजन की पर्ची बनाई जाती है, जबकि उसके दूना वजन का लोहा लादकर जीएसटी और अन्य करों की चोरी की जाती है। इस बड़ी कर चोरी का खुलासा बुधवार को हुआ है। 

दरअसल स्क्रैप खरीदने वाले दो लोगों में आपसी विवाद हो गया था। इसकी सूचना पुलिस को दी गई। उसके बाद एक ट्रक स्क्रैप पुलिस कोतवाली लाई गई, जबकि एक अन्य ट्रक स्क्रैप को क्षेत्र में एक स्थान पर खड़ा कर दिया। बाद के दोनो पक्षों में सुलह हो गया। उसके बाद पता चला कि दोनो ट्रकों में 17 - 17 टन स्क्रैप लदा होने की पर्ची है, जबकि दोनो वाहनों पर करीब 40-40 टन स्क्रैप लदा हुआ है। 

इस बड़ी कर चोरी को जानकारी होने पर पुलिस ने वाणिज्य कर अधिकारी से संपर्क साधा है। कोतवाल अनिल कुमार सिंह ने बताया कि आपसी विवाद के बाद ट्रकों को लाया गया था। कर चोरी की संभावना को देखते हुए कर विभाग से संपर्क किया जा रहा है।

यह भी पढे़ं: बहराइच: नेपाली नागरिक से भारी मात्रा में मिला प्रतिबंधित सामान, SSB ने पेट्रोलिंग के दौरान पकड़ा