रामपुर: बीबी फातिमा के मजार की तामीर कराने के लिए राष्ट्रपति को भेजा ज्ञापन

रामपुर: बीबी फातिमा के मजार की तामीर कराने के लिए राष्ट्रपति को भेजा ज्ञापन

रामपुर, अमृत विचार। जन्नतुल बकी में बीबी फातिमा के मजार की तामीर कराए जाने के लिए शिया जामा मस्जिद कमेटी के सदस्य मौलाना अली मोहम्मद नकवी के नेतृत्व में कलक्ट्रेट पहुंचे। उन्होंने जिलाधिकारी कार्यालय में प्रशासनिक अधिकारी के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा है। मांग है कि बीबी फातिमा के मजार की तामीर कराई जाए।

शहर के मोहल्ला मकबरा जनाब ए आलिया स्थित शिया जामा मस्जिद कमेटी के सदस्य गुरुवार को मौलाना के नेतृत्व में  कलक्ट्रेट पहुंचे। ज्ञापन में कहा गया है कि जन्नतुल बकी जन्नत का बगीचा कब्रिस्तान में आखिरी नबी हजरत मोहम्मद सल्लल्लाहो अलैहि वसल्लम भी दफन हैं साथ ही उनकी बेटी बीबी फातिमा भी दफ्न हैं। लेकिन शरिया का गलत इस्तेमाल करते हुए सऊदी हुकूमत ने जन्नतुल बकी को शहीद कर दिया था। 

ज्ञापन में मांग है कि भारत सरकार सऊदी हुकूमत पर दबाव बनाकर  रसूल-ए-अकरम की बेटी के मजार की जल्द तामीर करवाए। ज्ञापन देने वालों में संरक्षक सैयद अली मोहम्मद नकवी, असलम महमूद, इरफान अली जैदी, कमल रिजवी, सैयद इकबाल मेहंदी, सैफी जौहर, शोबी आदि शामिल रहे।

ये भी पढ़ें- रामपुर : रवाना होने लगीं पोलिंग पार्टियां, सुरक्षा के कड़े इंतजाम...गड़बड़ी करने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा