सुलतानपुर में आग का तांडव: कादीपुर में 10 तो दोस्तपुर में पांच बीघा गेहूं की फसल जलकर राख

सुलतानपुर में आग का तांडव: कादीपुर में 10 तो दोस्तपुर में पांच बीघा गेहूं की फसल जलकर राख

कादीपुर/दोस्तपुर, सुलतानपुर, अमृत विचार। शुक्रवार की सुबह से ही जिले की विभिन्न क्षेत्रों में आग ने कहर बरपाया। जैसे जैसे हवा बढ़ती गई आग की घटनाओं में इजाफा होता गया। स्थानीय लोगों व फायर ब्रिगेड ने कड़ी मेहनत कर आग पर काबू पाया।

कादीपुर कोतवाली क्षेत्र के ग्राम पंचायत गोपालपुर नमाजगढ़ के बझउवा गांव में आठ बजे गेहूं के खेत में विद्युत शार्ट सर्किट से आग की लपटे उठने लगी। ग्रामीणों ने विद्युत महकमे को सूचित कर आपूर्ति रुकवाते हुए फायर ब्रिगेड को सूचित किया। जब तक ग्रामीण व सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया तब आग ने गेहूं की चार बीघा फसल राख हो चुकी थी।

अग्निकांड में रानीपुर कायस्थ गांव निवासी सतीश श्रीवास्तव, सूबेदार पुरवा निवासी ह्रदय नारायण तिवारी, राम जियावन तिवारी, तुलसीराम तिवारी  की गेंहू को फसल जलकर राख हो गयी है। अभी फायर ब्रिगेड बझउवा गांव से निकली ही थी कि अंदारायपुर के पंडित के पूरा में गेहूं के खेत में आग लग गई।

आग की उठती लपटों को देख ग्रामीणों ने फायर ब्रिगेड को सूचित कर आग बुझाने में जुट गए। स्थानीय लोगों व फायर ब्रिगेड ने जब तक आग पर काबू पाया तब तक नरसिंह नारायण मिश्र का तीन बीघे गेहूं राख हो चुका था। करीब साढ़े 10 बजे मोहम्मदाबाद गांव में शॉर्ट सर्किट से गेंहू की फसल में आग लग गई। ग्रामीण व फायर ब्रिगेड जब तक आग पर काबू पाते तब तक सुरेंद्र सिंह व राम आशीष सिंह की लगभग तीन बीघे गेहूं की फसल जलकर राख हो चुकी थी।

दोपहर करीब साढ़े 11 बजे दोस्तपुर थाना क्षेत्र के धतुरहा गांव में गेहूं के खेत में आग लग गई। आग की लपटों को देख ग्रामीणों ने इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को दी। सूचना पर पहुंची फायर बिग्रेड ने जब तक आग पर काबू पाया तब तक तीन बीघे गेहूं की फसल राख हो चुकी थी। तीन बजे इसी थाना क्षेत्र के दूल्हापुर गांव के समीप गेहूं के खेत में आग लग गई। फायर ब्रिगेड जब तक आग पर काबू पाते तब तक  गंगापुर भुलिया निवासी राम चरन की दो बीघे गेहूँ की फसल राख हो चुकी थी। स्थानीय प्रशासन ने राजस्वकर्मियो को भेज आग से हुई क्षति की आकलन कराया है। 

यह भी पढ़ें:-गोंडा: आठ आरओ और टैंक का भुगतान, छह स्थानों पर टैंक व RO गायब

ताजा समाचार

कन्नौज में उड़नदस्ता टीम ने व्यापारी से जब्त किए 4.81 लाख रुपये, बनाता रहा इधर-उधर के बहाने   
रामपुर: जयाप्रदा के अधिवक्ता ने कोर्ट में दी गवाहों की सूची, अब दोनों मामलों में 14 मई को होगी सुनवाई
मुरादाबाद: तीन साल बाद मिला इंसाफ... बलात्कार के दोषी याकूब को 14 साल की सजा, वादी पर भी कार्रवाई
राजनाथ सिंह ने राधा स्वामी सत्संग ब्यास के अध्यात्मिक गुरू बाबा गुरिंदर सिंह से भेंटकर लिया आशीर्वाद 
लखीमपुर-खीरी: आपके एक वोट से अजय मिश्रा सांसद ही नहीं, बल्कि नरेंद्र मोदी बनेंगे प्रधानमंत्री- पंकज सिंह
डीआरएम ने किया लखनऊ-सुल्तानपुर-जौनपुर रेलखंड का निरीक्षण, रेलवे ट्रैक रखरखाव को बेहतर करने के दिए निर्देश