मतगणना को लेकर तैयारियां की जाएं दुरुस्त : DM अंबेडकरनगर

मतगणना को लेकर तैयारियां की जाएं दुरुस्त : DM अंबेडकरनगर

अंबेडकरनगर, अमृत विचार। जिला निर्वाचन अधिकारी अविनाश सिंह ने आगामी 4 जून को होने वाली मतगणना को सकुशल संपन्न कराने के लिए समस्त प्रभारी, नोडल अधिकारियों के साथ कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक की। 

बता दें कि जनपद के पांचों विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में सम्पन्न मतदान के उपरान्त मतगणना निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार 04 जून मंगलवार को जनपद के राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज अकबरपुर में विधानसभावार अलग-अलग कक्षों में सुबह आठ बजे से शुरू होगी। जिसको लेकर प्रत्येक विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रवार अलग-अलग मतगणना हालों में ईवीएम की मतगणना के लिए 14-14 टेबल निर्धारित की गई हैं, जिन पर मतगणना करायी जाएगी।  वहीं प्रत्येक विधानसभा के ईवीएम के मतों की गिनती के लिए 14-14 टेबल लगाए जाएंगे, प्रत्येक टेबल पर कार्मिकों की ड्यूटी भी लगाई गई है। 

जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतगणना कार्य में लगाए गए सभी प्रभारी, नोडल अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा है कि अपने-अपने दायित्व के हिसाब से अपनी समस्त तैयारी निर्वाचन आयोग की गाइडलाइन के अनुसार पूरी कर लें, जिससे मतगणना कार्य में किसी प्रकार की कोई असुविधा न हो। ईटीपीबीएस, पोस्टल बैलेट की मतगणना के लिए विधानसभावार टीमें लगाई गई हैं। बैठक के दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि मतगणना के दिन साफ -सफाई, पीने के लिए पानी, प्रकाश, मेडिसीन, एंबुलेंस और अन्य व्यवस्थाएं दुरुस्त किया जाए। 

बैठक के दौरान उप जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. सदानंद गुप्ता, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. राजकुमार, समस्त उप जिलाधिकारी, जिला विकास अधिकारी सुनील कुमार तिवारी, डीसी एनआरएलएम, डीसी मनरेगा, परियोजना निदेशक दिलीप सोनकर, जिला सूचना अधिकारी और अन्य अधिकारी व कर्मचारी मौके पर उपस्थित रहे। 

ये भी पढ़ें -Lok Sabha Election 2024: लोकसभा के सातवें और अंतिम चरण का चुनाव प्रचार थमा, एक जून को होगा मतदान